मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इस हिंदी अखबार ने बनाया ग्लोबल नेटवर्क, 15 देशों में तैनात किए पत्रकार

इस हिंदी अखबार ने बनाया ग्लोबल नेटवर्क, 15 देशों में तैनात किए पत्रकार

नई दिल्ली 24 जुलाई 2019 । देश के प्रतिष्ठित मीडिया समूहों में शुमार दैनिक भास्कर समूह ने पाठकों से जुड़ने के लिए नई पहल शुरू की है। इसके तहत अब ग्रुप के हिंदी अखबार ‘दैनिक भास्कर’ में अब और ज्यादा ऑरिजनल कंटेंट शामिल किया जाएगा। बता दें कि भास्कर ने दुनिया भर के 15 देशों अमेरिका, रूस, चीन, जापान, ब्रिटेन, फ्रांस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, यूएई, न्यूजीलैंड, नेपाल, सिंगापुर, पाकिस्तान, इजरायल और हांगकांग में पत्रकारों का ग्लोबल नेटवर्क तैयार किया है। इन देशों से जरूरी, रोचक और उपयोगी खबरें अब भास्कर नेटवर्क पर मिलेंगी।

इसके अलावा ‘टाइम’, ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’, ‘द इकोनॉमिस्ट’ और ‘हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू’ से विशेष अनुबंध के तहत कंटेंट पहले की तरह जारी रहेगा। नई पहल के तहत खोजपरक और इनडेप्थ जर्नलिज्म के लिए नेशनल रिपोर्टिंग टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इससे पाठकों को राजनीति, समाज, बिजनेस, बॉलिवुड और स्पोर्ट्स से जुड़ी एक्सक्लूसिव और ब्रेकिंग खबरें मिलेंगी।

इसके अलावा युवा और पेशेवर लोगों के लिए बिजनेस भास्कर के तहत हर शनिवार देश-दुनिया की नामी कंपनियों के एचआर प्रमुखों के इंटरव्यू पब्लिश किए जाएंगे। इससे जॉब और करियर के नए ट्रेंड्स और इंडस्ट्री की जरूरतों के बारे में जानकारी मिलेगी। यह इंटरव्यू 52 हफ्तों की सीरीज में होंगे। पहली कड़ी में 27 जुलाई को अमेजॉन इंडिया की एचआर डायरेक्टर दीप्ति वर्मा का इंटरव्यू पब्लिश किया जाएगा।

यही नहीं, लोगों की निवेश की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हर सोमवार पर्सनल फाइनेंस पर और हर शनिवार देश के जाने-माने विशेषज्ञों द्वारा स्टॉक व म्यूचुअल फंड पर कॉलम लिखा जाएगा। भास्कर ने ‘नो निगेटिव मंडे’ के तहत फ्रंट पेज, सिटी फ्रंट पेज, देश-विदेश और बिजनेस पेज पर भी काफी बदलाव किया है। इसके तहत मंडे पॉजिटिव रिपोर्टर तैनात किए गए हैं। ये हर सोमवार शहर की पॉजिटिव खबरें पाठकों तक पहुंचाएंगे, ताकि उनके हफ्ते की शुरुआत सकारात्मक हो। इसके अलावा भी भास्कर ने नई पहल के तहत काफी कुछ बदलाव किए हैं।

इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए चुने गए राजदीप सरदेसाई
प्रतिष्ठित पत्रकार प्रेम भाटिया की याद में पत्रकारों को दिए जाने वाले ‘प्रेम भाटिया अवॉर्ड’ की घोषणा कर दी गई है। इस साल इस अवॉर्ड के लिए तीन पत्रकारों को चुना गया है। इस साल यह अवॉर्ड दो कैटेगरी में दिया गया है। इसके तहत ‘पॉलिटिकल रिपोर्टिंग’ कैटेगरी में वरिष्ठ पत्रकार और इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। राजदीप सरदेसाई को वर्ष 2019 के चुनाव में प्रिंट/टीवी में उनके कॉलम्स/कमेंट्री के लिए इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

इसके अलावा ‘पर्यावरण और विकास’ कैटेगरी में ‘Down to Earth’ न्यूज पोर्टल के इशान कुकरेती और स्वतंत्र पत्रकार शारदा बालासुब्रह्मण्यम को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वरिष्ठ पत्रकार टीएन निनान की अध्यक्षता में गठित जूरी ने इन पत्रकारों का चयन किया है। बताया जाता है कि 11 अगस्त की शाम साढ़े छह बजे इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित एक समारोह में यह अवॉर्ड दिया जाएगा। पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल अरुण प्रकाश (रिटायर्ड) कार्यक्रम में ‘India’s Contemporary Security Challenges’ पर अपने विचार रखेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …