मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> परेशान कर सकता है WhatsApp पर आने वाला ये नया फीचर

परेशान कर सकता है WhatsApp पर आने वाला ये नया फीचर

नई दिल्ली 4 नवम्बर 2018 । वॉट्सऐप 2018 की शुरुआत से ही अपने ऐप में लगातार नए-नए अपडेट पेश कर रहा है. मगर हो सकता आने वाले अपडेट से हम ज़्यादा खुश न हों, बल्कि परेशान ही हो जाएं. दरअसल WhatsApp पर हमारे स्टेटस जल्द कंपनी की कमाई का ज़रिया बनने वाले हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के स्टेटस में विज्ञापन दिखाएगा. वैसे तो वॉट्सऐप पर आने वाले ज़्यादातर फीचर हमें खुश करते हैं मगर स्टेटस में ऐड देखना यकीनन परेशान कर सकता है.

अगस्त की शुरुआत में आई वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक ऐप में विज्ञापन की शुरुआत अगले साल यानी 2019 से शुरू होगी. गौरतलब है कि दुनियाभर में करीब डेढ़ अरब यूज़र्स वाली इस ऐप पर फिलहाल कोई विज्ञापन नहीं होता है. इसके अलावा भी कई और रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि अब जल्द समय आने वाला है जब WhatsApp विज्ञापन से पैसे कमाएगा.

वॉट्सऐप के उपाध्यक्ष क्रिस डेनियल्स ने कहा कि जहां तक वॉट्सऐप के मोनिटाइज़ेशन(मुद्रीकरण) की बात है, हमने पहले ही घोषणा की थी कि हम ‘स्टेटस’ फीचर में विज्ञापन दिखाने जा रहे हैं. तो यह एप के मुद्रीकरण की शुरुआती योजना है. साथ ही कारोबारों के लिए WhatsApp पर मौजूद लोगों तक पहुंचने का एक बेहतरीन अवसर है. हालांकि डेनियल्स ने इस बारे में कोई निश्चित समयसीमा की जानकारी नहीं दी.

इससे पहले WABetaInfo ने Ads को लेकर कई ट्वीट किए हैं. इस ट्वीट से सामने आया है कि कंपनी अपनी ऐप पर विज्ञापन दिखाएगी. बताया गया है कि शुरुआत में यह विज्ञापन iOS ऐप पर ही लागू किए जाएंगे, जिसके लिए टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, विज्ञापन वीडियो के रूप में होगा और यह ठीक वैसा ही काम करेगा जैसा इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में होता है. फेसबुक ने इसी साल जून में इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में विज्ञापन की शुरुआत की थी. WhatsApp के स्टेटस फीचर में उपयोक्ता को मैसेज, फोटो, छोटे वीडियो शेयर करने की सुविधा मिलती है, जो 24 घंटे में खुद-ब-खुद हट जाता है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना की तीसरी लहर आई तो बच्चों को कैसे दें सुरक्षा कवच

नई दिल्ली 12 मई 2021 । भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार …