मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मध्य प्रदेश में कमलनाथ करने जा रहे ऐसा काम, अफसरशाही में मच जाएगी हड़कंप

मध्य प्रदेश में कमलनाथ करने जा रहे ऐसा काम, अफसरशाही में मच जाएगी हड़कंप

भोपाल 15 जुलाई 2019 । मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ एक ऐसा काम करने जा रही है जिससे राज्य की अफसरशाही में हड़कंप मच गई है। राज्य की कांग्रेस सरकार ऐसे तमाम अफसरों की सूची बनाने जा रही है जो भाजपा व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के करीबी रहे हैं। कमलनाथ सरकार का मानना है कि ऐसे अफसर कांग्रेस की सरकार के लिए बाधक साबित हो रहे हैं।

मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अब ऐसे अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है, जो कि भाजपा या आरएसएस के करीबी हैं, या फिर इनका किसी भी राजनीतिक दल से संबंध है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर ऐसे अफसरों की लिस्ट बनाना भी शुरू कर दिया है। इस लिस्ट में सरकारी महकमों के उन अफसरों का नाम शामिल किया जाएगा, जो कि अपना काम करने में अक्षम हैं या किसी राजनीतिक दल से करीबी संबंध होने के चलते बड़े पदों पर नियुक्त किए गए हैं।

पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश पर ऐसे अफसरों की तलाश शुरू कर दी गई है जो किसी राजनीतिक भावना से काम कर रहे हैं, या फिर जिनका किसी राजनीतिक दलों से संबंध है। हर जिले और हर विभाग में ऐसे अफसरों की तलाश शुरू की जा चुकी है। भाजपा या आरएसएस के करीबी अफसरों के खिलाफ अक्षमता के पैमाने पर कार्रवाई होगी।

पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि अफसरों को राजनीतिक भावना से काम नहीं करना होगा। भाजपा ने कई अहम पदों पर ऐसे अफसरों को बैठाया है। अगर वह अफसर राज्य शासन की जांच में अक्षम साबित हुआ तो उसे हटा दिया जाएगा। सरकार की इस कवायद को भाजपा और आरएसएस से जुड़े अफसरों पर टारगेट समझा जा रहा है।

वहीं भाजपा ने इस मामले पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर करारा प्रहार किया है। मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय कानून का फायदा उठाकर अगर राजनीतिक दुर्भावना से किसी भी तरह का गलत काम किया गया, उस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …