मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> 25 मई से इंदौर से भी तीन उड़ानें

25 मई से इंदौर से भी तीन उड़ानें

भोपाल 23 मई 2020 । 25 मई से भारत सरकार जो घरेलू उड़ान शुरू कर रही है , उसमें इंदौर से भी तीन फ्लाइट रवाना होगी, इंडिगो एयरलाइन ने अभी शाम को इन फ्लाइटों को शुरू करने का निर्णय लिया है , जिसमें इंदौर से दिल्ली , इंदौर से मुंबई और इंदौर से हैदराबाद फ्लाइट जाएगी , इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है , साढे चार हजार से किराया शुरू होगा .ये जानकारी ट्रेवल एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के मप्र के चेयरमैन टी के जोस ने देते हुए बताया कि इंदौर ‑दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल इस तरह रहेगा , सुबह 8:50 पर दिल्ली से फ्लाइट आकर 10.20 पर इंदौर लैंड करेगी , और फिर 11:00 बजे इंदौर से रवाना होकर 12:35 पर दिल्ली पहुंचेगी , इसी तरह हैदराबाद से 3:40 पर फ्लाइट रवाना होगी , जो 5:10 पर इंदौर पहुंचेगी और फिर यहां से 5:50 पर रवाना होकर 7:50 पर हैदराबाद पहुंचेगी . इंदौर से मुंबई फ्लाइट का शेड्यूल इस तरह रहेगा ‚5.50 पर मुंबई से फ्लाइट रवाना होकर 7:15 पर इंदौर पहुंचेगी और फिर 8:00 बजे इंदौर से रवाना होकर 9:15 पर मुंबई पहुँचेगी . अभी इंदौर से इन तीनों फ्लाइट को 25 मई से शुरू किया गया है ‚इसका एक फायदा इंदौर में फंसे विदेश जाने वाले लोगों को भी मिलेगा जो कि 27 मई से दिल्ली से अमेरिका या अन्य देशों में जा सकेंगे , ऐसे 20 से अधिक लोग इंदौर में हैं ‚जो विदेश जाना चाहते हैं ।

गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के मद्देनजर लगाई गई वीजा और यात्रा पाबंदियों में ढील दी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के मद्देनजर लगाई गई वीजा और यात्रा पाबंदियों में ढील देते हुए विदेश में फंसे कुछ श्रेणियों के ओसीआई (भारत के प्रवासी नागरिक) कार्डधारकों को भारत वापस आने की अनुमति दे दी है।

विदेश में फंसे निम्‍नलिखित श्रेणियों के ओसीआई कार्डधारकों को भारत आने की अनुमति दी गई है:

ऐसे छोटे बच्चे, जिनका जन्‍म विदेश में भारतीय नागरिकों के यहां हुआ है और जो ओसीआई कार्ड धारक हैं।

ऐसे ओसीआई कार्डधारक जो परिवार में मृत्यु जैसी आपात स्थितियों के कारण भारत आना चाहते हैं।

ऐसे जोड़े जिनमें से एक यानी पति या पत्नी ओसीआई कार्डधारक है एवं दूसरा भारतीय नागरिक है और उनका भारत में एक स्थायी निवास है।

विश्वविद्यालयों के ऐसे विद्यार्थी जो ओसीआई कार्डधारक हैं (कानूनी रूप से नाबालिग नहीं हैं), लेकिन जिनके माता-पिता भारत में रहने वाले भारतीय नागरिक हैं।

गृह मंत्रालय द्वारा इससे पहले 07.05.2020 को लगाई गई यात्रा संबंधी पाबंदियां विदेश में फंसे उपर्युक्‍त श्रेणियों के ओसीआई कार्डधारकों को स्‍वदेश वापस लाने के लिए तैनात या निर्दिष्‍ट किए गए किसी भी विमान, जहाज, ट्रेन या किसी अन्य वाहन पर लागू नहीं होंगी। गृह मंत्रालय द्वारा 07.05.2020 को निर्दिष्‍ट किए गए अन्य सभी नियम-शर्तें आगे भी लागू रहेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘इंडोर प्लान’ से OBC वोटर्स को जोड़ेगी BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में उतरेगी टीम

नयी दिल्ली 25 जनवरी 2022 । उत्तर प्रदेश की आबादी में करीब 45 फीसदी की …