मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> जालंधर के CT कैंपस से तीन आतंकी गिरफ्तार

जालंधर के CT कैंपस से तीन आतंकी गिरफ्तार

जालंधर 11 अक्टूबर 2018 ।शहर के सिटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस में बुधवार को अमृतसर की काउंटर इंटेलिजेंस टीम, सी.आर्इ.एफ. स्टाफ और जे.एंड.के. की पुलिस ने रेड कर 3 लड़कों को खतरनाक हथियारों सहित गिरफ्तार किया है, जबकि 1 व्यक्ति को बस्ती मिट्ठू से हिरासत में लिया गया है। जानकारी के अनुसार चौथे आरोपी से करीब 1 किलो आर.डी.एक्स. जैसी विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गर्इ है।

दशहरे पर बड़ी साजिश करने की फिराक में थे छात्रः पुलिस
जम्मू कश्मीर की पुलिस ने देर रात जालंधर पहुंच कर 7 संदिग्धों के बारे सूचना दी । रात 11ः40 पर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 4 संदिग्धों को विस्फोटक सामग्री के साथ हिरासत में ले लिया जबकि 3 की तलाश अभी भी जारी है। जांच में सामने आया कि सुबह करीब 5:30 बजे रेड कर उक्त युवकों को सिटी इंस्टीच्यूट से ए के 47, कुछ आर. डी.एक्स. जैसी सामग्री के साथ हिरासत में लिया। सूत्रों की मानें तो दशहरे में ज्योति चौक जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में ब्लास्ट करने की साजिश थी। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर खुद सी.आई.ए. स्टाफ सुबह पहुंचे और मामले की गहनता से जांच चल रही है।

मामला देश से जुड़ा होने के कारण हमने सहयोग कियाः मनबीर सिंह
सिटी इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर मनबीर सिंह ने बताया कि देर रात पुलिस कमिश्नर जे.एस. भुल्लर ने मिलने के लिए कहा, जिसके बाद उन्होंने आतंकी साजिश की आशंका जताते हुए होस्टल का दरवाजा खुलवाने की बात कही। मामला देश की सुरक्षा से जुड़े होने के कारण सिटी इंस्टीट्यूट की मैनेजमेंट ने पुलिस का पूरा सहयोग किया। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान पुलिस ने 2 छात्रों के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की बात कही थी, लेकिन होस्टल के एक कमरे से 3 मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया। डायरेक्टर मनबीर सिंह ने बताया कि सिटी इंस्टीट्यूट में 300 कश्मीरी छात्र पढ़ते है, जिनमें से 100 शाहपुर कैंपस, 100 मकसूदा कैंपस और 100 लुधियाना इंस्टीट्यूट में शामिल हैं। हालांकि, उन्होंने हथियारों के बरामद होने की पुष्टि नहीं की।

पंजाब को दहलाने की साजिश में थे छात्रः DGP अरोड़ा
पंजाब के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा ने सिटी कैंपस में रेड संबंधी जानकारी देते कहा कि पंजाब पुलिस ने सुरक्षा एजैंसियों के इनपुट पर जम्मू कश्मीर के स्पैशल आप्रेशन ग्रुप के साथ मिलकर कश्मीर के आंतकी संगठन ए.क्यू तथा अंसार-उल-गजवा-ए-हिंद के आंतकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान जाहिद गुलजार निवासी राजपुरा,मोहम्मद ईदरीस शाह निवासी पुलवामा तथा युसूफ रफीक निवासी नुरपुरा पुलवामा के तौर पर हुई। यह तीनों सिटी कैंपस में बी.टैक-2 समैस्टर के छात्र थे। उन्होंने बताया कि इन आंतकियों का मकसद पंजाब तथा जम्मू कश्मीर में भारत-पाक पश्चिम सीमा पर आंतकी गतिविधियों को तेज करना था। बाकी मामले की जांच जारी है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …