मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सिद्धू को रोकने के लिए अमरिंदर गुट ने चला हिंदू प्रदेश अध्यक्ष का दांव

सिद्धू को रोकने के लिए अमरिंदर गुट ने चला हिंदू प्रदेश अध्यक्ष का दांव

नई दिल्ली 02 जुलाई 2021 । अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में जारी दंगल अभी खत्म नहीं हुआ है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं, तो चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिन अपने समर्थकों के साथ मीटिंग की. अब हर किसी की निगाहें इसी पर टिकी हैं कि आखिर कांग्रेस पार्टी पंजाब में क्या हल निकालती है.

सिद्धू के खिलाफ कैप्टन के समर्थक!

सूत्रों की मानें, तो बीते दिन कैप्टन अमरिंदर द्वारा जो लंच दिया गया उसमें उनके समर्थकों, विधायकों, सांसदों ने एक प्रस्ताव पास किया जिसमें पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष किसी हिन्दू नेता को बनाने की बात कही. वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू को कोई बड़ा पद दिए जाने का विरोध किया गया.

कैप्टन अमरिंदर द्वारा आयोजित इस लंच में अधिकतर संख्या पंजाब के हिन्दू नेताओं की ही थी. ये मीटिंग तब हुई थी जब ऐसी खबरें आ रही थीं कि कांग्रेस आलाकमान नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बना सकता है. लंच में शामिल होने वाले नेताओं की ओर से कहा गया कि पंजाब में 38 फीसदी आबादी हिन्दू समुदाय की है, ऐसे में उन्हें तवज्जो दी जानी चाहिए. बता दें कि मौजूदा पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील झाखड़ भी हिन्दू हैं, लेकिन कैप्टन अमरिंदर अब कुछ बदलाव करना चाहते हैं. इस मीटिंग में शामिल होने वाले में पंजाब सरकार के कई मंत्री और सांसद, नेता शामिल थे.

दिल्ली में जमे हुए हैं सिद्धू

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले नवजोत सिंह सिद्धू बीते कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को कोई बड़ा पद दे सकती है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …