मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 10 अक्‍टूबर से कश्मीर घूमने फिर जा सकेंगे पर्यटक

10 अक्‍टूबर से कश्मीर घूमने फिर जा सकेंगे पर्यटक

नई दिल्ली 09 अक्टूबर 2019 । जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्‍मीर घाटी में यात्रियों के लिए गृह विभाग के निर्देश पर जारी की गई ट्रैवल एडवाजरी तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उन्होंने ये फैसला सोमवार को बुलाई गई समीक्षा बैठक में लिया। राज्यपाल ने निर्देश दिया कि पर्यटकों को घाटी छोड़ने की गृह विभाग की एडवाइजरी को रद्द किया जा रहा है। ये आदेश 10 अक्टूबर से लागू होगा। बता दें कि, जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने से पहले यह ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई थी।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सलाहकारों और मुख्य सचिव के साथ सोमवार को सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक की। बैठक में योजना और आवास और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिवों ने भी भाग लिया। राज्यपाल को खंड विकास परिषदों चुनावों के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें सूचित किया गया कि बीडीसी चुनावों में लोगों की सक्रिय रुचि है। चुनावों से बीडीसी अध्यक्षों की अधिकांश सीटें भरी जाएंगी।

राज्यपाल को सेब खरीद में प्रगति के बारे में भी बताया गया, जो 850 टन और 3.25 करोड़ रुपये से अधिक है। सेब की दरों में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्होंने बताया कि कश्मीर में मुख्य बाजार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान लगातार बंद हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि निजी क्षेत्र की गाड़ियां बिना किसी बाधा के श्रीनगर और अन्य जिलों समेत पूरी घाटी की सड़कों पर चल रही हैं। कश्मीर में सोमवार को 64 वें दिन मुख्य बाजार बंद रहे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …