मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> BJP का फारूक अब्दुल्ला पर पलटवार, कहा- हर हाल में हटेगी धारा 370 और 35ए

BJP का फारूक अब्दुल्ला पर पलटवार, कहा- हर हाल में हटेगी धारा 370 और 35ए

नई दिल्ली 27 मई 2019 । भाजपा ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हर हाल में हटेगी। बता दें कि डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू में पार्टी कार्यालय में शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहे जितने भी मजबूत हो जाएं, लेकिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटा सकते।

भाजपा के कश्मीर मामलों के प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी कुमार चरंगू ने शनिवार को चाय पर चर्चा के दौरान कहा कि इस समय ये मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन इस पर कानूनी, राजनीतिक और संवैधानिक मसलों पर अपना पक्ष रखने का दायित्व निभाएगी।

चरंगू ने कहा कि भारतीय संविधान के इस अस्थायी प्रावधान से जम्मू-कश्मीर की जनता सात दशकों से नुकसान झेल रही है। इसी प्रावधान ने जम्मू-कश्मीर की जनता में विभाजन कर दिया। राज्य के दो हिस्सों में नफरत पैदा की और इससे राज्य के प्रशासनिक और राजनीतिक कार्यों में भेदभाव हो रहा है।

चरंगू ने कहा कि डॉ. फारूक अब्दुल्ला को राज्य और देश के नए राजनीतिक हालात को समझने में शायद कुछ समय लगेगा। चरंगू ने कहा कि 35ए को भाजपा जल्द हटाएगी। जहां तक अनुच्छेद 370 का सवाल है, भाजपा स्पष्ट कर देना चाहती है कि जिस दिन पार्टी के पास संसद के दोनों हाउस में अनिवार्य नंबर आ गए तो उस दिन इसे भी खत्म कर दिया जाएगा। कश्मीर के राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों से घाटी के युवाओं को लोकसभा चुनाव में आए जनादेश का मतलब समझाने की अपील करते हुए चरंगू ने कहा कि जिन लोगों ने बंदूक उठाई है, उन्हें बिना शर्त आत्मसमर्पण करके शांति प्रक्रिया में शामिल होना चाहिए। सरकार हर हाल में अपनी नीति को प्रभावी बनाएगी। हमारी नीति स्पष्ट है कि जो बंदूक उठाएगा, मिटा दिया जाएगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …