मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पत्रकार को हथकड़ी लगाकर घुमाने के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

पत्रकार को हथकड़ी लगाकर घुमाने के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

 खरगोन 31 जुलाई 2018 । खरगोन पुलिस अधीक्षक डी कल्याण चक्रवर्ती ने जिले के बेड़िया थाने में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक नरपत सिंह ठाकुर तथा आरक्षक अनिल मेडा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है । चक्रवर्ती ने बताया कि उन्होंने खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतरसिह कनेश को घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इस जाँच मे बड़वाह के अनुविभागीय अधिकारी ( पुलिस), बेड़िया थाना प्रभारी तथा अन्य अधिकारियों की भूमिका की सामने आयेगी । जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इंदौर एडीजी अजय शर्मा से मामले की तथ्यात्मक शिकायत के बाद दोनो पुलिसकर्मियों पर निलंबन की गाज गिरी है।
पीडित पत्रकार सुनील पटेल के अभिभाषक कृष्ण कुमार कुन्हारे ने बताया कि वह पटेल के माध्यम से उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में जनहित याचिका दायर करने जा रहे हैं जिसमें रिपोर्टिंग के दौरान किसी भी पत्रकार के खिलाफ जांच के बगैर मामला दर्ज न किए जाने की मांग की जायेगी।
उन्होंने बताया कि पटेल ने इंदौर आकर ‘सेव जर्नलिज्म’ संस्था एवं एडवोकेट्स कृष्ण कुमार कुन्हारे एवं काशु महंत के माध्यम से इंदौर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अजय कुमार शर्मा को उनके साथ हुई बर्बरता की शिकायत की थी, जिस पर संज्ञान लेकर उन्होंने खरगोन के पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए थे ।
उल्लेखनीय है कि सुनील पटेल तथा अन्य ने विभिन्न स्तरों पर शिकायत की थी कि उनके द्वारा रावेरखेड़ी में रेत उत्खनन को लेकर मामला उठाए जाने पर उन्हें आरोपी बना कर रिपोर्टर के साथ मरपीटी कर,हथकड़ी बांधकर थाना बेड़िया पर ही रिपोटर की आवाज दबाने हेतु पुलिस ने फ़ोटो सेशन कराया और बाद में सारे बाजार घुमाया गया था और बाद में कोर्ट में पेश कर दिया था जहा से पुलिस द्वारा उप सरपंच को पुलिस रिपोर्ट में फरियादी बनाकर दिखाए जाने पर कोर्ट ने सरपंच लोक सेवक की श्रेणी में नही आता कि टिप्पणी कर रिपोर्टर को हाथों हाथ जमानत का लाभ दे दिये था।
स्थानीय पुलिस ने अवैध उत्खनन से जुड़े मामलों में रिपोर्टिंग किये जाने से बौखलाकर, खनन माफिया से सांठ-गांठ कर उल्टा पत्रकार सुनील पटेल के विरुध्द शासकीय कार्य मे बधा डालने का मामला दर्ज कर लिया था।
सेव जर्नलिज्म फाउंडेशन”* द्वारा प्रदत्त विधिक सेवा के बाद एक पत्रकार को स्थानीय अदालत ने जमानत के लाभ देते हुये, पत्रकारो के पक्ष जारी किये आदेश।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …