मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> उद्धव ने शाह को खिलाया घर का खाना, फडणवीस और आदित्या बाहर करते रहे इंतजार

उद्धव ने शाह को खिलाया घर का खाना, फडणवीस और आदित्या बाहर करते रहे इंतजार

नई दिल्ली 8 जून 2018 । भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में लंबे समय चली आ रही खींचतान को साधने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। शिवसेना से गिले-शिकवे दूर करने के लिए अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से मुंबई स्थिति उनके घर पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने गठबंधन के सामने आ रही मुश्किलों को लेकर विचार-विमर्श किया और 2019 आम चुनाव को लेकर भी चर्चा की। बता दें कि शिवसेना महाराष्ट्र और एनडीए सरकार में भाजपा का सहयोगी दल है। बावजूद इसके पिछले काफी दिनों से दोनों दलों में खटास बनी हुई है।

बाहर बैठे इंतजार करते रहे नेता

दरअसल, पिछले दिनों शिवसेना ने आक्रमक रुख अख्तियार कर एनडीए से अलग होने के संकेत दिए थे। शिवसेना के इस संकेत से भाजपा काफी दबाव महसूस कर रही थी। यही कारण है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने खुद मामले को सुलझाने की कवायद शुरू की है। हालांकि अमित शाह की यह पहल 2019 आम चुनाव से पहले एनडीए को मजबूत बनाने को लेकर भी बताई जा रही है। मुंबई स्थित मातोश्री आवास पर में दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। जानकारी के अनुसार इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व उद्धव के बेटे आदित्या ठाकरे समेत दोनों दलों के कई नेता बाहर ही बैठे रहे।

ठाकरे ने शाह को कराया भोजन

बातचीत के बाद उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को घर का बना खाना लिखाया। खाने के दौरान ठाकरे परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि खाने के समय ही उद्धव ने अमित शाह को कई सियासी उलझनों से अवगत कराया। उद्धव ने शाह के समक्ष फडणवीस सरकार की भी शिकायत की।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

आयुष्मान भारत ने लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में फंसने से बचाया: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021 । पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल …