मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> उज्जैन से चले थे इबादत के लिए, रास्ते में हो गया मौत से सामना

उज्जैन से चले थे इबादत के लिए, रास्ते में हो गया मौत से सामना

 उज्जैन19 जून 2019 । सनावद से 16 किमी दूर दौड़वां और सगडिय़ाव फंटे के बीच इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर बस और कार में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक महिला सहित एक पुरुष ही हालत गंभीर है। चारों मृतक बोहरा समाज के हैं और उज्जैन के गोंसा दरवाजा निवासी हैंं। दोनों घायलों को सनावद से इंदौर रैफर किया गया है।

यात्री बस से हो गई भिड़ंत
जानकारी अनुसार उज्जैन में गोंसा दरवाजा निवासी अकबर अली का परिवार बुरहानपुर की हकीमी दरगार पर इबादत के लिए जा रहे थे। इस दौरान शाम पौने छह बजे सगडिय़ाव फंटे के पास सामने से आ रही निजी यात्री बस से कार की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। जैसे-तैसे मृतकों और घायलों को बाहर निकला गया। हादसे में अकबर अली पिता कादर (72), बेटा अमीरूद्दीन (45), पौते मुस्तफा (14) और गंभीर घायल सलमा पति अकबर (६०) की मौत हो गई। वहीं जेनब पति आमीन (32) और ताहिर पिता अमीर (17) गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिनको सनावद से इंदौर रेफर किया है।

बड़ी संख्या में पहुंचे समाजजन
हादसे की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में बोहरा समाजजनों की भीड़ गोंसा दरवाजा स्थित निवास पर जमा हो गई। पिता, पुत्र, पौते और सलमा बाई की मौत की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध था। देर रात को उज्जैन पहुंचे अन्य रितेश्दार भी सदमे में नजर आए। अब बुधवार को तीनों का पोस्टमार्टम होगा।

दुर्घटना के बाद लगा हाईवे पर जाम
उज्जैन के समाजसेवी खोजेमा अली ने बताया कि हादसे के बाद हाइवे पर जाम की स्थिति बन गई। करीब आधे घंटे तक कार घटनास्थल पर खड़ी रही। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। बाद में पुलिस ने कार को वहां से हटवाया, जिसके बाद यातायात सुचारू रूप से चालू हुआ।

अगरबत्ती बनाने का काम करता था परिवार
खोजेमा अली ने बताया कि उज्जैन निवासी यह परिवार गोंसा दरवाजे में रहता था और अगरबत्ती बनाने का कार्य करके अपने परिवार को पालता था। हादसे में बोहरा परिवार के दादा, पिता, माता और पोता की मौत हो जाने से हर कोई स्तब्ध है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …