मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> सांसद फिरोजिया के प्रयास से उज्जैन को जल्द ही मिलने वाली है इतने करोड़ लागत प्लांट की सौगात

सांसद फिरोजिया के प्रयास से उज्जैन को जल्द ही मिलने वाली है इतने करोड़ लागत प्लांट की सौगात

उज्जैन 4 जून 2021 । उज्जैन-आलोट लोकसभा सांसद अनिल फिरोजिया के सतत प्रयासों से संभाग को जल्द ही एक और प्लांट की सौगात मिलने वाली है। इस प्लांट का प्रस्ताव तैयार कर दिल्ली भेजा जा चुका है। प्रस्ताव पर मंजूरी भी मिल चुकी है।
लेकिन कोरोना संकट के कारण अब तक मंजूरी नहीं मिल पाई थी। अब बताया जा रहा है कि सांसद फिरोजिया के दिल्ली भर जाने की देर है। इसके बाद प्लांट के निर्माण की शुरुआत कर दी जाएगी।
सांची दुग्ध संघ में स्थापित होने वाले प्लांट व प्रोडक्ट पर एक नजर
सांची दुग्ध संघ के सीईओ वीके सिंह के मुताबिक मक्सी रोड स्थित सांची प्लांट में उज्जैन संभाग से रोजाना 2 लाख लीटर दूध आता है। जिस पर सांची दूध के वितरण सहित बनने वाले अन्य प्रोडक्ट के बाद भी कुछ दूध बच जाता है। अभी इस बचे दूध से इंदौर भेजकर दूध पावडर बनाया जाता है। जिससे समय और रुपयों की अधिक खपत होती है। जिसपर सांची दुग्ध संघ परिसर में करीब 7 करोड़ लागत का एक प्लांट बनवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर सांसद फिरोजिया को अवगत करवाया था। आमजनता के हित में उज्जैन को सौगात देने के इरादे से करीब 2-3 माह पहले सांसद फिरोजिया ने इस प्रस्ताव को दिल्ली भेजा था। प्रस्ताव मंजूर भी कर लिया गया है लेकिन कोरोना संकट के कारण लिखित स्वीकृति अभी उज्जैन नहीं आ सकी है। इस संबंध में गुरुवार दोपहर सांसद फिरोजिया के कार्यालय जाकर उनसे मुलाकात की गई। जिस पर उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही 7 करोड़ रुपए की स्वीकृति उनके हांथों में होगी। सीईओ सिंह ने आगे बताया कि सांसद फिरोजिया के प्रयासों से दुग्ध संघ में शुद्ध मावा बनाने की शुरुआत कर दी गई है। उपभोक्ताओं को सांची के अन्य उत्पादों के साथ शुद्ध मावा भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। अभी एक किलो मावे की कीमत 240 रुपए रखी गई है।
इनका कहना
उज्जैन को जल्द ही करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से दूध पावडर बनाने के प्लांट की सौगात मिलने वाली है। प्रस्ताव को दिल्ली से मंजूरी मिल गई है। लिखित स्वीकृति आते ही निर्माण की शुरुआत कर दी जाएगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …