मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> उज्जैन पुलिस ने पकड़ी भरोसा लूटने वाली गैंग,अजनबी यात्रियों को लिफ्ट देकर लूटते थे भरोसा

उज्जैन पुलिस ने पकड़ी भरोसा लूटने वाली गैंग,अजनबी यात्रियों को लिफ्ट देकर लूटते थे भरोसा

उज्जैन  5 मई 2019 । उज्जैन पुलिस ने एक ऐसी गैंग पकड़ी है जो लोगों के भरोसे और विश्वास को लूटते थे।दरअसल युवक रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े होकर उज्जैन आने वाले अजनबी लोगों को लिफ्ट देने का नाटक रचते थे और उन्हें भरोसे में लेकर अपनी बाइक पर बैठाते थे और सुनसान में ले जाकर चाकू की नोंक पर लूट लिया करते थे। करीब 10 दिन पहले बसंत बिहार स्थित मनोविकास कालेज डीएड कर रहे राजस्थान के एक युवक से इसी तरह से हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लुटेरे युवकों को गिरफ्तार किया है। जिसमे एक नाबालिग है।

एसपी के मुताबिक आरोपियों के पास से इस तरह से की गई लूट के वारदातों के 8 मोबाइल,4 हजार की नगदी, देशी पिस्टल, पल्सर बाइक बरामद की है। आरोपियों के नाम मुद्दसिर, आफताब हैं। इनमें एक अंडा गली और गणगौर दरवाजा है। बरामद किए गए मोबाइल में एक MI, दो सैमसंग, एक वीवो, एक ओप्पो, एक टेक्नो,और एक रियल मी कंपनी का है।

उल्लेखनीय कि घटना 23 अप्रैल की है भरतपुर राजस्थान का रहने वाला पंकज जाट उज्जैन के मनोविकास कालेज से डीएड कर रहा है। 23 तारीख को वह साबरमती ट्रेन से उज्जैन से उज्जैन आया। इस दौरान जैसे ही स्टेशन के बाहर आया। वैसे ही स्टेशन के बाहर मुदस्सिर और आफ़ताब बाइक लिए खड़े मिले। जिन्होंने पंकज को अपनी बाइक से लिफ्ट देने का भरोसा दिया और उसे मनोविकास छोड़ने को कहा। पंकज भरोसा कर उनकी बाइक पर बैठ गया। दोनों उसे लालपुर ले गए और वहाँ अपने दो अन्य साथियों को बुलाकर पिस्टल और चाकू की नोंक पर 6000 रुपए और मोबाइल छीन लिया और उसे वहां से पैदल भगा दिया। आरोपियों ने ऐसी तरह और भी लूट की वारदातें अंजाम दी। आरोपियों को गिरफ्तार करने में एडिशनल एसपी नीरज पांडेय और सीएसपी माधवनगर के निर्देशन में टीआई देवासगेट मोहनसिंह मौर्य,साइबर सेल प्रभारी राजाराम वास्कले, सब इंस्पेक्टर शांतिलाल, प्रधान आरक्षक मानसिंह, आरक्षक राहुल कुशवाह, प्रेम सभरवाल, कुलदीप भारद्वाज, सोमेंद्र दुबे,जितेंद पाटीदार,महेश जाट,राहुल पंवार, राजपाल चंदेल,सुनील बघेल, के आर चंद्रपाल, महेश हिंदल, की सराहनीय योगदान रहा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …