मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल में हिरासत में…

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल में हिरासत में…

नई दिल्ली 2 फरवरी 2019 । भारत से छिपकर विदेशों में रह रहे आर्थिक भगोड़ों और अपराधियों की शामत आई हुई है. विजय माल्या, नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिशों और क्रिश्चियन मिशेल और राजीव सक्सेना को भारत लाने में सफल होने के बाद अब भारतीय एजेंसियों के निशाने पर अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर सेनेगल में मौजूद डॉन रवि पुजारी को हिरासत में लिया गया है. रवि पुजारी को भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर हिरासत में लिया गया है. रवि पुजारी अफ्रीकी देश सेनेगल में रह रहा था. उस पर भारतीय एजेंसियां लगातार नजर रखे हुई थीं.

एक ही दिन पहले भारतीय एजेंसियों को संयुक्त अरब अमीरात से अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपी राजीव सक्सेना और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी दीपक तलवार को भारत लाने में सफलता मिली है. इन दोनों को बुधवार को भारत लाते ही ईडी ने अपनी हिरासत में ले लिया था. गुरुवार को अदालत ने राजीव सक्सेना को 4 दिन की हिरासत और दीपक तलवार को 7 दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि रवि पुजारी पर काफी समय से एजेंसियां नजर रखे हुई थीं. सेनेगल से पहले रवि पुजारी की लोकेशन Burkina Faso में मिली थी. तभी से एजेसियां उसके पीछे पड़ी हुई थीं. बता दें कि रवि पुजारी पर भारत में कई मामले दर्ज हैं.

बीते साल जून में गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें फोन कॉल और मैसेज के जरिए धमकाया जा रहा है और धमकाने वाला खुद को रवि पुजारी बता रहा है. मेवाणी को फोन करने वाले शख्स ने दावा किया था कि उसका नाम रवि पुजारी है और वह ऑस्ट्रेलिया में है. उसने कहा था कि वह वहीं से मेवाणी को गोली मरवा सकता है.

बताते चलें कि डॉन रवि पुजारी के निशाने पर बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां भी रही हैं. रवि पुजारी के गुर्गों ने 2014 में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और फराह खान को भी मारने की साजिश रची थी. मुंबई पुलिस ने उसके गुर्गों को गिरफ्तार करने के बाद यह राज खोला था. यही नहीं, पुजारी के गुर्गों ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के दफ्तर की भी रेकी की थी. जुहू में फिल्म निर्माता करीम मोरानी के घर पर हुई शूटिंग के बाद पुलिस ने पुजारी गैंग की इस साजिश को नाकाम किया था.

गिरफ्तार हुए पुजारी के गुर्गों ने बताया था कि पुजारी ने उन्हें मोरानी भाइयों और महेश भट्ट को मारने के लिए 11 लाख रुपये दिए थे, लेकिन मुंबई क्राइम ब्रांच ने पुजारी के शूटरों को पहले ही पकड़ लिया था.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …