मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने जनजातीय समाज के स्वतंत्रता संग्राम व उसके बाद के योगदान को याद किया

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने जनजातीय समाज के स्वतंत्रता संग्राम व उसके बाद के योगदान को याद किया

भोपाल 15 नवंबर 2021 । राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनजातीय समाज के देश के स्वतंत्रता संग्राम और उसके बाद के योगदान को याद करते हुए पिछली सरकारों के काम पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जिस जनजातीय समाज के योद्धाओं ने बलिदान दिया लेकिन उनके लिए पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया, वह हमारी सरकार कर रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को भोपाल आए हैं। वे यहां जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी मेें जंबूरी मैदान में आयोजित जनजातीय महासम्मेलन में शामिल होने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंंडल द्वारा जनजातीय गौ़ृरव दिवस मनाए जाने का फैसला लिया गया था और इसी क्रम में मध्य प्रदेश में आयोजन हो रहा है।

स्वतंत्रता संग्राम व विदेशी ताकतों से लड़ा जनजातीय समाज
सिंधिया ने कहा कि जनजातीय समाज ने देश की आजादी के स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया तो इसके पहले भी विदेशी ताकतों से अग्रिम पंक्ति में रहकर लड़ाई लड़ी थी। आज भी यह समाज देश की अखंडता और एकता बनाने के लिए काम कर रहा है। उल्लेखनीय है कि सिंधिया भोपाल प्रवास के दौरान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से मुलाकात करने उनके निवास पर भी पहुंचे थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …