मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> यूपी पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार को बताया अपना ‘ब्रैंड एम्बेसडर’

यूपी पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार को बताया अपना ‘ब्रैंड एम्बेसडर’

नई दिल्ली 09 अक्टूबर 2019 । यूपी पुलिस का ब्रैंड एम्बेसडर कौन है? यह सवाल यदि आपसे पूछा जाए तो शायद आप कुछ अभिनेताओं के नाम गिना देंगे, क्योंकि आमतौर पर ऐसा ही होता है। जैसे किसी जमाने में अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश की खूबियां गिनाया करते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है।

यूपी पुलिस के ब्रैंड एम्बेसडर एक पत्रकार हैं, खास बात ये है कि उन्हें आधिकारिक तौर पर यह उपाधि नहीं मिली है, बल्कि यूपी पुलिस के मुखिया खुद उन्हें अपना ब्रैंड एम्बेसडर मानते हैं।

दरअसल, ‘नेटवर्क18’ (हिंदी नेटवर्क) के एग्जिक्यूटिव एडिटर अमिताभ अग्निहोत्री पुलिस से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हैं। बाकी मीडिया की तरह वह केवल पुलिस की खामियों को ही उजागर नहीं करते, बल्कि उनकी परेशानियों को भी रेखांकित करते हैं, ताकि सुधार संभव हो सके।

यही वजह है कि जब अपने शो ‘महाबहस’ में अमिताभ अग्निहोत्री ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह से पुलिसकर्मियों के विषय में सवाल-जवाब किये तो सिंह उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके। उन्होंने कहा, ‘अमिताभ जी आप पुलिस के बारे में हमेशा सोचते रहते हैं,आपसे मेरी अक्सर बातचीत होती रहती है। मैं आपको बहुत संवेदनशील समझता हूं। जहां तक हमारी समस्याओं का सवाल है, आपने हम लोगों के लिए बहुत कुछ किया है और मैं आपको अपना ब्रैंड एम्बेसडर समझता हूं।’

दरअसल, उत्तर प्रदेश में बॉर्डर स्कीम 17 लागू की गई है, इसके तहत कोई भी पुलिसकर्मी अपने गृह जनपद के बॉर्डर जिले में तैनात नहीं रहेगा। सरकार के इस फैसले को लेकर पुलिसकर्मियों में रोष है, अमिताभ अग्निहोत्री ने इसी विषय पर अपने 3 अक्टूबर के शो ‘महाबहस’ में चर्चा की।

उन्होंने पुलिसकर्मियों की समस्याओं से डीजीपी को रूबरू भी कराया। आमतौर पर मीडिया में पुलिस की दोषपूर्ण कार्यप्रणाली पर ही चर्चा होती है, लेकिन अग्निहोत्री सिक्के के दोनों पहलू देखने में विश्वास रखते हैं। इसीलिए वह लगातार पुलिसकर्मियों की परेशानियों को संबंधित अधिकारियों, मंत्रियों तक पहुंचाते रहते हैं। इसी वजह से वह यूपी पुलिस के अघोषित ब्रैंड एम्बेसडर बन गए हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …