मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अपनी ताकत पॉजिटिव काम में लगाएं… नए साल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस का युवाओं को संदेश

अपनी ताकत पॉजिटिव काम में लगाएं… नए साल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस का युवाओं को संदेश

नयी दिल्ली 1 जनवरी 2022 । नए साल के मौके पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक तरफ केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं तो वहीं युवाओं से अपील की है कि वे अपनी एनर्जी को पॉजिटिव डायरेक्शन में लगाएं। नव वर्ष 2022 की पूर्व संध्या पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने जम्मू कश्मीर के लोगों, शहीदों के परिवारों और केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस के सभी जवानों और अफसरों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि नया साल जम्मू कश्मीर में शांति, सद्भाव और खुशियां लाने वाला होगा। जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिलबाग सिंह के हवाले से शुक्रवार शाम को ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर पुलिस हर चुनौती से और अधिक समर्पण और वीरता के साथ निपटना जारी रखेगी। हम शांति व्यवस्था को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।’उन्होंने उम्मीद जताई कि नया साल सभी के लिए खुशियां लेकर आएगा। डीजीपी ने युवाओं से इस मौके पर अपील की, ‘आप लोग अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाएं और राष्ट्र निर्माण में योगदान दें।’ उन्होंने भ्रमित युवाओं से भी अपील करते हुए कहा कि वे हिंसा का रास्ता छोड़ दें और अपने परिजनों एवं परिवारों के पास लौट आएं। इससे पहले दोपहर में डीजीपी दिलबाग सिंह ने 2021 का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए बताया था कि साल भर में करीब 100 ऑपरेशंस में सुरक्षा बलों ने राज्य में 182 आतंकियों को ढेर किया है। इसके अलावा पहली बार ऐसा हुआ है, जब स्थानीय आतंकियों की संख्या 100 से भी कम रह गई है।

सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से अकसर यह प्रयास किए जाते रहे हैं कि स्थानीय युवा आतंकवाद से दूर हटें। इसके लिए काउंसिलिंग की व्यवस्था भी की गई है। कई बार परिजनों के माध्यम से भी सेना यह अपील कराती रही है। इसमें कुछ हद तक सफलता भी मिली है और बीते सालों के मुताबिक आतंक की राह में जाने वाले युवाओं की संख्या में कमी आई है। 100 ऑपरेशन में 182 आतंकवादी ढेर

डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को बताया था कि इस साल सुरक्षा बलों ने यहां 100 सफल ऑपरेशन चलाए। इन ऑपरेशनों में 182 आतंकवादी मारे गये हैं। इनमें से 44 शीर्ष आतंकवादी थे। उन्होंने यह भी बताया कि इस साल केंद्र शासित प्रदेश में 134 युवा आतंकी संगठन में शामिल हो गए। इनमें से 72 को ढेर किया गया और 22 युवाओं को गिरफ्तार किया गया है। सिर्फ 34 आतंकवादी इस साल अभी तक घुसपैठ करने में कामयाब हुए हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पीएम नरेंद्र मोदी ने भैरहवा एयरपोर्ट पर न उतरकर नेपाल को दिया सख्त संदेश

नयी दिल्ली 17 मई 2022 । पीएम नरेंद्र मोदी बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर नेपाल …