मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> उत्तराखंड में एक बार फिर से भारी बारिश ने तबाही मचाई

उत्तराखंड में एक बार फिर से भारी बारिश ने तबाही मचाई

नई दिल्ली 3 जुलाई 2018 । उत्तराखंड में एक बार फिर से भारी बारिश ने तबाही मचाई है। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी बंगापानी ओर धारचूला तहसील में बादल फटने से भारी बारिश हुई है। इसके कारण दानी बगड़ में बना हिमालया हाइड्रो का डैम टूट गया है। डैम टूटने से सेरा नदी में जलस्तर तेजी से बढ़ गया है वहीं शहर में भी पानी घुस गया। हालांकि, इसमें अब तक किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।

तेज बारिश के चलते यहां सड़क सहित तीन वाहनों के बहने की सूचना है वहीं मुनस्यारी बाजार में तबाही मची है। नया बस्ती में ग्राम प्रधान का मकान क्षतिग्रस्त हो गया वहीं हिमनगरी के मध्य बहने वाला नाला उफान पर आ गया। यहां आईटीबीपी को जाने वाला मार्ग और हैलीपैड जाने वाला मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है।

दर्जनों मकानों में मलबा और पानी घुसा है। नगर की सड़कों पर नाले का पानी बह रहा है। डरे हुए लोगों ने सारी रात जाग कर बिताई है। बंगापानी तहसील क्षेत्र में व्यापक तबाही मची है। आसमान लगातार बरस रहा है। गोरी नदी खतरे के निशान पर पहुंच चुकी है। वहीं मंदाकिनी सेरा ओर गोसी नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। गोसी नदी का पानी बरम बाजार और सड़क पर बह रहा है। लोग मकान छोड़ कर बाहर खड़े है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अभ्यास के दौरान गन का बैरल फटा, BSF जवान शहीद, 2 घायल

नई दिल्ली 4 मार्च 2021 । भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित जैसलमेर जिले में कल …