मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू हुई केबल कार सेवा

वैष्णो देवी जाने के लिए शुरू हुई केबल कार सेवा

नई दिल्ली 19 मई 2019 । स्कूलों की गर्मियों का छुट्टियां आरंभ हो गई हैं। तो क्या आप कहीं घूमने जाने की योजना बना रहे हैं। या आप वैष्णो देवी की यात्रा पर जाना चाह रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। अगले माह से कटरा से पटनीटॉप तक का सफर भी सरल हो जाएगा। क्योंकि सांगेत और पटनीटॉप के बीच केबल कार का संचालन प्रारंभ होने वाला है। इन छुट्टियों में आप केबल कार का आनंद उठा सकते हैं।

कश्मीर की ठंडी वादियों में घूमने के साथ इस सफर का आनंद छुट्टियों को और भी शानदार बना सकता है। इस प्रोजेक्ट के हेड डॉ वकार यूसुफ ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस काम की शुरूआत अप्रैल 2017 में हुई थी। यह सांगेत और पटनीटॉप के बीच संचालन के पूर्णतः तैयार है। इसको तैयार करने के लिए आवश्यक साधनों को फ्रांस से आयात किए गया है। उन्होंने बताया है कि इस परियोजना के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा गया है।

इतना ही नहीं, पुराने जम्मू शहर के पीरखोह से महामाया और महामाया से बाहूफोर्ट तक केबल कार प्रोजेक्ट के दोनों चरणों का कार्य पूरा कर लिया गया है। प्रथम चरण में महामाया पार्क से पीरखों तक का कार्य पूरा कर लिया गया है। तो अगर आप माता वैष्णोदेवी की यात्रा पर जाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो निश्चित रूप से आप इस केबल कार का आनंद उठा पाएंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …