मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> वसुंधरा राजे को BJP में नई जिम्मेदारी

वसुंधरा राजे को BJP में नई जिम्मेदारी

भोपाल 11 जनवरी 2019 । राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भारतीय जनता पार्टी में नई जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. वसुंधरा राजे को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वसुंधरा राजे के साथ छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है. आगामी लोकसभा चुनाव के चलते वसुंधरा राजे को मिली यह जिम्मेदारी बेहद अहम मानी जा रही है.

पार्टी में इस नई जिम्मेदारी के साथ ही राजस्थान की 15वीं विधानसभा में सत्तारुढ़ कांग्रेस के सामने बीजेपी के विपक्ष के नेता पद को लेकर भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम पर स्थिति स्पष्ट हो गई है. पार्टी अब वसुंधरा राजे के स्थान पर किसी अन्य नेता को यह जिम्मेदारी सौंपेगी.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से वसुंधरा राजे के स्थान पर किसी अन्य नेता को बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने को लेकर कयासों का बाजार भी गर्म था. सूत्रों के अनुसार शेड्यूल्ड कास्ट वर्ग से किसी नेता को विपक्ष का नेता बनाए जाने की स्थिति में सबसे पहला विकल्प कैलाश मेघवाल हो सकते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का खेमा भी उनके नाम पर सहमत बताया जा रहा है, लेकिन शेड्यूल्ड कास्ट वर्ग के विधायक से पहले राजेंद्र राठौड़ और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया भी नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं. पर्यवेक्षकों के सामने ऐसे में दिग्गज नेताओं को दरकिनार करना भी आसान नहीं होगा. हालांकि मेघवाल को वसुंधरा की पहली पसंद भी बताया जा रहा है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बिना लगेज सफर करने वाले एयर पैसेंजर्स को किराए में छूट मिलेगी

नई दिल्ली 27 फरवरी 2021 ।  डोमेस्टिक एयर पैसेंजर्स को अब बैगेज नहीं ले जाने …