मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> शुक्र का वृषभ राशि में गोचर, इन राशियों का जल्द आएगा अच्छा समय

शुक्र का वृषभ राशि में गोचर, इन राशियों का जल्द आएगा अच्छा समय

नई दिल्ली 30 मार्च 2020 । सुखों का प्रदाता शुक्र ग्रह अपनी स्वराशि वृषभ राशि में प्रवेश कर चुका है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र के गोचर का खास प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. वृषभ राशि एक पृथ्वी तत्व राशि है और शुक्र की अपनी राशि है. इनके संयोग की वजह सुखों की अभिलाषा बढ़ेगी और लोग इस दिशा में मेहनत करेंगे. आइए जानते हैं कि शुक्र के वृषभ राशि में गोचर का सभी राशियों के लोगों पर कैसा प्रभाव होने वाला है.

मेष-यदि आप शादीशुदा हैं तो आपके जीवनसाथी से भी आपको अच्छे सुख और लाभ की प्राप्ति होगी. आपके निजी जीवन के लिहाज से यह गोचर काफी अच्छा है. पैसों की तंगी आपको नहीं सताएगी. खर्चों पर कंट्रोल भी बना रहेगा. मित्रों से सहयोग की उम्मीद भी कर सकते हैं.

वृषभ-
आपकी राशि के लिए शुक्र का यह गोचर काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि है यह आपकी ही राशि में होने जा रहा है और शुक्र आपकी राशि के स्वामी भी हैं और आप के छठे भाव के स्वामी भी. इसलिए इस गोचर के प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी और आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा. संतुलित भोजन से आप अपनी बीमारियों को टाल सकते हैं.

मिथुन-
इस गोचर के कारण आपके खर्चों में अचानक से ही अप्रत्याशित वृद्धि देखने को मिलेगी, जिसकी वजह से आप पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा. लेकिन शुक्र के इस गोचर से आपको आमदनी में भी इजाफा दिखाई होगा और आप बढ़े हुए खर्चों को भी आसानी से वहन कर पाने में सफल होंगे. अपने विरोधियों से इस समय खंड में आपको सावधान रहना होगा क्योंकि वे आप की छवि को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं.

कर्क-
आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आपके अच्छे लोगों से संपर्क जुड़ेंगे. समाज के बढ़िया लोगों से आप का तालमेल बैठेगा और जीवन में सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा. प्रॉपर्टी के मामले में आपको लाभ होगा और किसी प्रॉपर्टी से रेंटल इनकम भी हो सकती है. आपके ऑफिस में आपके बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध काफी बढ़िया बनेंगे, जिसकी बदौलत आपका काम बेहतर तरीके से चलेगा.

सिंह-
दशम भाव में शुक्र का गोचर आपके काम में तरक्की लेकर आएगा क्योंकि यहां शुक्र स्वराशि का है और आप अपने काम में बेहतरी के लिए और अच्छे सम्मान के लिए आप खूब मन लगाकर मेहनत करेंगे लेकिन शुक्र की प्रकृति के अनुसार आपको किसी भी प्रकार की गॉसिप या बहसबाजी से बच कर रहना होगा क्योंकि ऐसे मामलों में आप की संलिप्तता आपके विरुद्ध जा सकती है और आप के वरिष्ठ अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं.

कन्या-
इस गोचर काल में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और उसकी वजह से आपके सारे रुके हुए काम बनने शुरू हो जाएंगे. धन प्राप्ति की राह खुलेगी और जहां कहीं आपका धन अटका हुआ था, वह भी अब वापस आने लगेगा. आप की सामाजिक स्थिति भी बेहतर बनेगी और इस गोचर काल में किसी खूबसूरत और दर्शनीय स्थल की रमणीक यात्रा करने का भी मौका मिलेगा. आप परिवार या प्रेमी जन के साथ सुदूर यात्राओं पर घूमने जाएंगे, जिससे आपको आनंद की अनुभूति होगी.

तुला-
इस गोचर काल में आपकी सुख भोगने की प्रवृत्ति बढ़ेगी और आप खूब मन लगाकर मेहनत करेंगे और स्वयं को श्रेष्ठता की ओर लेकर बढ़ेंगे. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंताएं जाहिर की जा सकती हैं, इसलिए आपको अपने खाने-पीने पर थोड़ा ध्यान देना होगा. अनियमित खान पान की वजह से कुछ स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं. करियर के मामले में यह गोचर आपके लिए अच्छा साबित होगा और आपको अपने आप को सिद्ध करने का मौका मिलेगा.

वृश्चिक-
आपके दांपत्य जीवन में सुखों की बरसात होने लगेगी. यदि आपके रिश्ते में कोई तनाव चला आ रहा था तो उस से मुक्ति मिलेगी और आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी. प्रेम की वृद्धि होगी और इस रिश्ते को बेहतर बना पाएंगे. विदेशी माध्यमों से लाभ होगा. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का कारोबार करने वाले व्यापारियों को जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे. इस समय में आपका स्वास्थ्य मजबूत होगा. आपके व्यक्तित्व में सुधार आएगा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

वेनेजुएला ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा 10 लाख का नोट

नई दिल्ली 9 मार्च 2021 । साउथ अमेरिका महाद्वीप का देश वेनेजुएला दुनिया का ऐसा …