मुख्य पृष्ठ >> गंभीर बीमारी का शिकार हुए, कम उम्र के पत्रकार भी होंगे सम्मान निधी के हकदार : जनसंपर्क मंत्री पी सी

गंभीर बीमारी का शिकार हुए, कम उम्र के पत्रकार भी होंगे सम्मान निधी के हकदार : जनसंपर्क मंत्री पी सी

भोपाल1 मार्च 2020 । “कमलनाथ सरकार ने पत्रकारों के हित के लिए कई कदम उठाएं है। श्रध्दा निधी का नाम परिवर्तित करके उसे सम्मान निधि ही नही किया बल्कि अगर कोई पत्रकार दुर्घटनावश या कम उम्र में किसी गंभीर बीमारी का शिकार होता है, भले ही वह 60 वर्ष का न हो तो भी सम्मान निधी पाने का हकदार होगा ।” यह बात जनसंपर्क एवं विधी मंत्री पी सी शर्मा ने एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के कार्यक्रम में शनिवार को कही।
उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पत्रकारों के हितों के लिए तत्परता से कदम उठाएं है । बात सम्मान निधि बढाने की हो या पत्रकार स्वास्थ्य बीमा की । बढ़ी हुई प्रीमियम राशि का भार पत्रकारों पर नही पड़े इस पर काम किया है। सरकार अब फोटो जर्नलिस्ट को भी अधिमान्यता का प्रावधान देने जा रही है। जो आज तक नही हुआ है। फोटोग्राफर्स की भी अधिमान्यता समिति बनेगी।
यूनियन की तरफ से पत्रकार सुरक्षा औऱ आवास संबंधी कई मांगों को उठाते हुए एमपी वर्किंग जर्नलिष्ट यूनियन के अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने जनसंपर्क मंत्री को ज्ञापन सौंपा। साथ ही पत्रकारों पर दुर्भावनावश थोपे गए झूठे मामलों में कानून में बदलाव की पुरजोर मांग की। जिस पर विचार करने का जनसंपर्क मंत्री ने आश्वासन दिया। पत्रकार भावना अपराजिता शुक्ला ने अपने उद्बोधन में वर्तमान समय में पत्रकारिता जगत के सामने आ रही चुनौतियों पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर एम पी वर्किंग जर्नलिष्ट यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा, अरुण सक्सेना प्रांतीय महासचिव, प्रभुदत्त दुबे, गणेश बैरागी, प्रवीण गुगनानी, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल समेत भोपाल, राजगढ़, रतलाम, मंडला, खंडवा, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल आदि जिलों से आए पदाधिकारी, पत्रकार और कई गणमान्यजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार नवल वर्मा ने किया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …