मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> विजय माल्या 9 हजार 500 करोड़ चोरी कर लंदन भाग गया, अरुण जेटली से मिलकर भागा

विजय माल्या 9 हजार 500 करोड़ चोरी कर लंदन भाग गया, अरुण जेटली से मिलकर भागा

उज्जैन 30 अक्टूबर 2018 । राहुल गांधी बोले- उज्जैन में एक गरीब महिला पैसे नही दे पाती बिजली बिल के तो सरकार जेल में डाल देती । एक लाख रुपये का बिल थमा दिया।। दूसरी तरफ विजय माल्या 9 हजार 500 करोड़ चोरी कर लंदन भाग गया।अरुण जेटली से मिलकर भागा।। चोर को भारत भगाया। 40 मिनिट की मीटिंग हुई माल्या ओर जेटली के बीच।।
मेहुल चौकसी , नीरव मोदी 35 हजार करोड़ ले कर भाग गया।। जितना पैसा कांग्रेस ने मनरेगा ने दिया ।इतना तो ये एक बार मे लेकर भाग गए।।
वित्त मंत्री के बेटे को पैसे दिए मेहुल ने। ओर ये उन्हें भाई कहते है । जिस महिला को इन्होंने बिल के एवज में जैल में डाला ,उसे हम बहन कहते है।। हम सिर्फ न्याय चाहते है
कोई पुलिस कीसी चोर को भगा दे तो उसकी नोकरी चली जाती है । ओर जेटली पर कोई कार्रवाई नही।

ये देखो शिप्रा का मेला पानी ,ये पिलाओ मंत्री को बेहोश हो जाएगा वो ।।करोड़ो रूपये शिप्रा के नाम खा गए।
पकोड़े के पैसे भी bjp ले जाएगी। कुम्भ मेले में भारी घोटाले हुए ।
व्यापम घोटाले ,ई -टेंडरिंग घोटाले , अफसर भर्स्ट । नोटबन्दी ,3.5 लाख करोड़ अमीरों के माफ किया।
किसानों का कर्ज माफ नही ।
वायदे पूरे नही किये पीएम ने
में झूठे वायदे नही करता ,10 दिन में कर्ज माफ करेगा ,मप्र का जो सीएम कंग्रेस से बनेगा ।
देश का कर्ज है ,आपने कमाया है ।हम देंगे आपका हक

शिवराज चोहान सिर्फ घोषणा करते है। 20 हजार घोषणाये की ।मिल बतद कर दी। टेक्सटाइल मिल चालू करेंगे ।रोजगार देंगे युवाओ को ।
मुझे गुस्सा आता है । मेड – इन चायना
जहा देखो चायना ।।
हमारे युवा मुकाबला कर सकते है। जिससे पूछो ..क्या करते हो ..तो बोलते है ..,कुछ नही करते।।।
फूड प्रोसेसिंग प्लांट डालेंगे हम
सरकार आई तो।

Bjp ने कुछ नही दिया। गोली चलाई।जेल में डाला ।।
हिंदुस्तान की रक्षा की बात करते है ,सर्जिकल स्ट्राइक के सैनिकों के लिए क्या किया। नेवी ,वायु सेना के लिए क्या किया सरकार ने ।
मोदी ने वन रैंक -वन पेंशन हो गया ।जबकि अब तक नही हुआ। जम्मू -कश्मीर को जला दिया
पीएम कहते है कोई शहीद नही हुआ ।जबकि सैनिक रोज शहीद हो रहे ।2005 में विमानों की खरीद की चर्चा चली थी ,जब यूपीए की सरकार थी। हमने रॉफेल खरीदने की बात की ,शर्ते रखी ,।।फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा मोदी सरकार ने कहा कि अनिल अंबानी को ठेका दो । 526 करोड़ का रॉफेल 1600 करोड़ में खरीद लिया। फ्रांस राष्ट्रपति होल्ड ने ये बात कहि।
10 दिन पहले अम्बानी ने कम्पनी खोली ।45 हजार करोड़ का कर्ज है अम्बानी पर । युवाओ ये पैसा आपका है ।
मोदी सरकार ने युवाओं से रोजगार छीना है ।चौकीदार ने क्या किया , कहा गया पैसा । रात को 2 बजे सीबीआई के अफ़सरो को हटाया।। रॉफेल की सच्चाई सामने आती है तो देश के लोगो को पता चल जाएगा कि चौकीदार …..चोर है।
इसलिए कांग्रेस को चुनो।।
कुछ ही दिन बचे है ।।
मंडी में किसान भूखा रहता है ,भटकता है । महीनों बाद फसल का दाम मिलता है । बोनस नही । बीमा नही। कांग्रेस आएगी तो आपके खेत पर देगी पैसा।
में किसान की बात करता हु ,क्योकि इसदेश को किसान ने ही यहां तक पहुँचाया है। किसान ने खून -पसीना बहाया है। आप डरो मत ।।

राहुल गांधी ने उज्जैन में दिखाए तीखे तेवर
कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज महाकाल की नगरी में तीखे तेवर दिखाए उन्होंने भाजपा पर चौतरफा हमला बोला।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को तीसरी बार उज्जैन के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने महाकाल मंदिर में अभिषेक भी किया। इसके बाद एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा भाजपा ने राज्य में जमकर भ्रष्टाचार किया। क्षिप्रा नदी से पानी चुरा लिया। कुंभ मेले को भी नहीं छोड़ा। पकौड़े तलोगे, तब भी भाजपा आपका पैसा और तेल चोरी कर लेगी। नोटबंदी का पैसा नहीं आएगा और आपका पकौड़ा भी ले जाएंगे। धर्म की बात करते हैं, लेकिन इनका धर्म भ्रष्टाचार है।

राहुल ने कहा कि अगर देश का फाइनेंस मिनिस्टर चोर (विजय माल्या) को भगाता है, तो कोई कार्रवाई नहीं होती है। खुलकर फाइनेंस मिनिस्टर कहता है कि जाने से पहले 9500 करोड़ के चोर ने मेरे साथ मुलाकात की। मेहुल चौकसी और नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया। जितना पैसा मनरेगा में कांग्रेस ने एक साल में डाला उतना पैसा नीरव मोदी ले गया।

बहाने बनाएगा तो मुख्यमंत्री बदल दूंगा

राहुल गांधी ने कहा कि “मैं झूठे वादे नहीं करता। चुनाव के 10 दिन बाद आप 10 गिनना, कांग्रेस पार्टी का चीफ मिनिस्टर मध्य प्रदेश के किसान का कर्जा माफ करेगा।अगर बहाने बनाएगा चीफ मिनिस्टर तो फिर कांग्रेस का दूसरा चीफ मिनिस्टर कर्जा माफ करेगा।”

सिर्फ घोषणा करते हैं शिवराजजी

प्रदेश के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि “मोदीजी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की। शिवराजजी जहां जाते हैं, घोषणा करते हैं। तेंडुलकर रन बनाता है, शिवराजजी घोषणा करते हैं।”

जम्मू-कश्मीर को जला दिया

राहुल ने कहा कि “मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को जला दिया।आतंकवादियों के लिए दरवाजा खोला। कश्मीर में हिंदुस्तान के राजनेता शहीद नहीं होते, प्रधानमंत्री शहीद नहीं होते, आर्मी का जवान रोज शहीद हो रहा है। यह गलती नरेंद्र मोदी की है।”

मिग सुखोई भी सरकारी कंपनी ने बनाए

उन्होंने कहा कि “यूपीए सरकार ने बोला था कि एचएएल के पास एक्सपीरिएंस है और उसे हवाई जहाज का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। 526 करोड़ रुपए हर हवाई जहाज की कीमत होगी। मोदीजी फ्रांस गए, उनके साथ दल में अनिल अंबानीजी गए। राफेल डील से एचएएल को बाहर कर दिया। मैं आपको बता दूं कि कारगिल की लड़ाई में पाकिस्तान की सेना पर जो हवाई जहाज बम गिरा रहे थे वे मिग-सुखोई और मिराज सरकारी कंपनी ने बनाए थे।”

चौकीदार ने सीबीआई डायरेक्टर को भी हटा दिया

राहुल ने कहा कि”सीबीआई का डायरेक्टर राफेल पर इन्क्वायरी शुरू करने जा रहा था। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता। सबको पता चल जाता कि देश के चौकीदार ने क्या किया? 2 बजे रात को डरकर, कांपते हुए हिंदुस्तान के चौकीदार ने सीबीआई डायरेक्टर को हटाया। मोदी डरते हैं कि जिस दिन सीबीआई में राफेल की इन्क्वायरी शुरू हुई, उस दिन सच सामने आ जाएगा।”

गरीब महिला को जेल में डाल देते हैं

उन्होंने कहा कि “ये लोग नीरव, चौकसी और माल्या को भाई कहते हैं और जिस गरीब महिला को जेल में डाला गया है, उसे हम बहन कहते हैं। गरीब महिला के घर में गलत बिल आता है, वो पैसा नहीं दे पाती। उसे मध्यप्रदेश की सरकार अंदर कर देती है। जो लोग 35000 लेकर भागते हैं, उन्हें कोई कुछ नहीं कहता। ऐसा हिंदुस्तान हम नहीं चाहते। हम सिर्फ न्याय चाहते हैं।”

राहुल तीसरी बार उज्जैन आए

राहुल का उज्जैन का यह तीसरा दौरा है। वे 2004 लोकसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी के साथ यहां आए थे, तब मंच पर तो बैठे थे लेकिन सभा को संबोधित नहीं किया था। इसके बाद 5 अक्टूबर 2010 को युवक कांग्रेस के सम्मेलन में आए थे। तब सभा को संबोधित करने के अलावा महाकाल दर्शन भी किए थे, लेकिन शाम का वक्त होने से महाकाल का अभिषेक नहीं कर सके थे।

सभा स्थल पर पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथ जोड़कर किया अभिवादन
मालवा में विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने अ.भा. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह नागझिरी स्थित पुलिस लाइन हेलीपेड पर पहुंचे। यहां से राहुल गांधी भगवान महाकालेश्वर के दर्शनों को रवाना हुआ और कांग्रेस नेताओं के साथ सोला पहनकर गर्भगृह में भगवान महाकालेश्वर का पंचामृत अभिषेक किया।भगवान का पूजन करने के बाद राहुल गांधी दशहरा मैदान स्थित सभा स्थल के लिये रवाना हुए। दशहरा मैदान पर हजारों कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी का भाषण सुनने के लिये तत्पर दिखे।

मंच के पीछे नेताओं से मुलाकात
दशहरा मैदान सभा स्थल के पीछे बने कक्ष में राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने जिले भर के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की और उनसे संक्षिप्त चर्चा भी की। महाकालेश्वर दर्शनों के पश्चात राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ मंच पर पहुंचे। राहुल गांधी को मंच पर देखकर कांग्रेस नेताओं में जोश भर गया और सभी ने खड़े होकर राहुल गांधी जिंदाबाद के जोरदार नारे लगाये। मंच से कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश सरकार को बदलने के लिये कार्यकर्ताओं से नारे भी लगवाये।

मेटल डिटेक्टरों से होकर गुजरे
दशहरा मैदान स्थित सभा स्थल के 7 प्रवेश गेट प्रत्येक पर 2-2 मेटल डिटेक्टर प्रवेश द्वारों से आमजनों को प्रवेश कराया गया। प्रत्येक प्रवेश गेट पर अलग से कैमरे लगाये गये थे जिनमें हर व्यक्ति के आगमन की रिकार्डिंग हो रही थी। सभा स्थल पर सुरक्षा के मद्देनजर सुबह 10 बजे तक आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित था।

हेलीपेड पर कड़ी चौकसी
नागझिरी पुलिस लाइन में बनाये गये हेलीपेड के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। पुलिस लाइन मैदान तक पहुंचने वाले प्रत्येक मार्ग पर टीआई स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया। पुलिस द्वारा लाइन के सारे रास्ते बंद कर दिये जाने से यहां रहने वाले पुलिस परिवारों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। एएसपी अंतरसिंह कनेश ने बताया कि हेलीपेड पर जिन लोगों के नामों की सूची प्राप्त हुई है सिर्फ उन्हीं को प्रवेश दिया गया।

बीड़ी के बंडल व बैग रखवाए
सभा स्थल पर प्रवेश देते समय गेट पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों से बीड़ी के बंडल, माचिस के अलावा बैग भी बाहर रखवा लिये।

11.30 बजे बाद बढ़ी भीड़
दशहरा मैदान पर 11.15 बजे तक बहुत कम लोग मौजूद थे लेकिन 11.30 बजे के बाद कांग्रेस नेताओं का उनके समर्थकों के साथ आगमन शुरू हो गया। इस दौरान कुछ नेता हाथों में झंडा लेकर भी चल रहे थे।

महाकाल धर्मशाला में 20 मिनट रुके
भगवान महाकालेश्वर के पूजन अभिषेक करने के बाद राहुल गांधी लौटते समय महाकाल मंदिर धर्मशाला में रुके और यहां सोला आदि बदलने के बाद पुन: कुर्ता पायजामा पहना, उनके साथ अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी कपड़े बदले जिसमें करीब 20 मिनिट का समय लगा। इसके पश्चात राहुल गांधी दशहरा मैदान सभा स्थल पहुंचे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …