मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> विजय माल्‍या को झटका, भारतीय बैंकों को लंदन की संपत्ति का मिला एक्सेस

विजय माल्‍या को झटका, भारतीय बैंकों को लंदन की संपत्ति का मिला एक्सेस

नई दिल्ली 6 जुलाई 2018 । ब्रिटेन की एक अदालत ने विजय माल्‍या को झटका देते हुए 13 भारतीय बैंकों के कंसोर्टियम के पक्ष में एक फैसला दिया है. इस फैसले के तहत यूके हाईकोर्ट के इंफोर्समेंट अधिकारी को विजय माल्‍या की लंदन के पास की संपत्ति में दाखिल होने की अनुमति दी गई है.

यह आदेश अधिकारी और उनके साथियों को तेविन में लेडीवॉक और ब्रेंबल लॉज में दाखिल होने की अनुमति देता है. विजय माल्‍या वर्तमान में यहीं रहते हैं. बैंक इस आदेश को लगभग 1.145 बिलियन पौंड की भारी भरकम रकम वसूलने के उपाय विकल्‍प के रूप में इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

जस्टिस बायरन के 26 जून के आदेश में कहा गया है, ‘हाईकोर्ट इंफोर्समेंट ऑफिसर और उनके तहत काम करने वाले एजेंट माल्‍या से जुड़े सामान की तलाश और उस पर नियंत्रण के लिए लेडीवॉक, क्‍वीन हू लेन, तेविन, वेलविन और ब्रेंबल लॉज में प्रवेश कर सकते हैं.

हाईकोर्ट इंफोर्समेंट ऑफिसर और उनके तहत काम करने वाले एजेंट जरूरत पड़ने पर संपत्ति में घुसने के लिए ताकत का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं.’ माल्या पर बैंकों के साथ कर्ज में 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग का आरोप है और वह अपने को भारत को सौंपे जाने की भारतीय एजेंसियों की ओर से दाखिल अर्जी का विरोध कर रहे हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अनुराग कश्यप, विकास बहल और तापसी पन्नू के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग का छापा

नई दिल्ली 4 मार्च 2021 । आयकर विभाग ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहल …