मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> विजय माल्या को यूके कोर्ट का झटका, डिआजियो कंपनी को चुकाने होंगे 945 करोड़ रुपए

विजय माल्या को यूके कोर्ट का झटका, डिआजियो कंपनी को चुकाने होंगे 945 करोड़ रुपए

नई दिल्ली 26 मई 2019 । शराब के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को यूके हाईकोर्ट ने तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने माल्या को आदेश दिया है कि वह डिआजियो कंपनी को 13.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 945 करोड़ रुपये चुकाए।
कंपनी ने माल्या पर 17.5 करोड़ डॉलर का केस किया था। फैसले के तहत 28 दिन में माल्या को 13.5 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। माल्या ने आईसीआईसीआई बैंक से कर्ज लिया था। माल्या के कर्ज को स्टैनचार्ट ने चुकाया था। स्टैनचार्ट के कर्ज को डियाजियो ने चुकाया। इसमें डियाजियो को पैसे नहीं मिले और शेयर भी नहीं मिले।
माल्या के वकील ने कोर्ट में कहा कि कंपनी से डील करते वक्त डिआजियो ने मौखिक रूप से कहा गया था कि वह इतनी जल्दी कोई दावा नहीं करेगी। कोर्ट ने माल्या की बात को खारिज करते हुए कहा कि ब्याज सहित डिआजियो के पैसे लौटाने होंगे। डिआजियो यूके की एक पेय कंपनी है।
डिआजियो के प्रवक्ता डॉमिनिक रेडफर्न ने कहा, हमें खुशी है कि हमारी जीत हुई। दरअसल मामला माल्या की दो कंपनियों के अधिग्रहण का है। डिआजियो ने विजय माल्या की कंपनियों की हिस्सेदारी खरीदने के लिए पैसे चुकाए थे. लेकिन उन्हें शेयर में हिस्सेदारी तक नहीं मिली। इससे उन्हें काफी नुकसान भी हुआ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहली बार पीएम के सामने होंगे 14 कश्मीरी नेता

नई दिल्ली 24 जून 2021 । जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद …