मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 60 दिन में कमाना चाहते हैं 13 लाख रुपये तो नासा में करें अप्लाई

60 दिन में कमाना चाहते हैं 13 लाख रुपये तो नासा में करें अप्लाई

नई दिल्ली 31 मार्च 2019 । एक अच्छी लाइफ जीने के लिए इंसान को ढेर सारे पैसे की ज़रूरत होती है, जिसके लिए उसे कुछ न कुछ काम करना ही होता है। फिर चाहे वह जॉब करे या बिजनेस या फिर कुछ और ही करे, लेकिन बिना काम के पैसा मिलना तो मुश्किल है। ऐसे में अगर हम आपको कहे कि आपको सिर्फ बिस्तर पर लेटे रहना है और आपको लाखो रुपये मिलेंगे, तो आप भी कहेंगे कि अरे भई…मजाक नहीं करो। जी हां, लेटे रहने से किसी को पैसे कैसे मिल सकते हैं, लेकिन यह बिल्कुल सच है। अगर आप लेटने के शौकीन हैं, तो आपके लिए लाखों रुपये कमाने का अच्छा मौका है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

द नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) की तरफ से कुछ आवेदन मांगे गये हैं, जिसमें उन्हें वालेंटियर्स की दरकार है। नासा वालेंटियर्स से कुछ काम नहीं करवाएगी, बल्कि उसे आराम करने के लिए कहेगी। जी हां, बिल्कुल सही पढ़ा आपने। नासा चयनित उम्मीदवार से कोई भी काम नहीं करवाएगी, बल्कि बदले में उसे मेहनताना के रुप में लाखों रुपये देगी, जोकि आपको दो महीने के बाद मिलेंगे। खैर, आपके मन में एक और सवाल आ रहा होगा कि अगर आपको कुछ काम नहीं करना है, तो फिर क्या करना होगा?

किस चीज़ के लिए निकली है नौकरी?

नासा को कुछ वालेंटियर्स की तलाश है, जोकि बिस्तर पर सोने के लिए माहिर हों। जी हां, बिस्तर पर सोने के लिए नासा को वालेंटियर्स चाहिए, जोकि 60 दिन यानि दो महीने तक बिस्तर पर सो सके। इसके ज़रिए नासा एक खास रिसर्च की तैयारी में है। हालांकि, नासा ने साफ किया है कि उसे ऐसे उम्मीदवार चाहिए, जोकि रिसर्च के दौरान नौकरी छोड़ने की बात न करे और जब तक रिसर्च हो तब तक वे उनके साथ ही रहे। इसके अलावा नौकरी के दौरान वह 60 दिनों तक बिस्तर से उठेगा नहीं। उसे हर काम बिस्तर पर ही करना होगा। फिर चाहे टॉयलेट हो या फिर नहाना। हालांकि, व्यक्ति के मनोरंजन का पूरा ध्यान रखा जाएगा और कमरे में टीवी वगैरह सबकुछ होगा।

योग्यता क्या होनी चाहिए?

नासा द्वारा जारी किए गए विज्ञापन की माने तो उम्मीदवार किसी भी उम्र का हो सकता है, लेकिन वह स्वस्थ होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के अंदर 60 दिनों तक बिस्तर पर लेटे रहने की इच्छाशक्ति होनी चाहिए और बीच में वह नौकरी छोड़ने की बात भी न करें। ऐसे में अगर आपके अंदर 60 दिनों तक बिस्तर पर लेटने की इच्छाशक्ति है, तो आपके लिए यह बेहतरीन जॉब है। यह पद 12 लोगों के लिए, जिन्हें विशेष प्रकार के इंटरव्यू से गुजरना पड़ेगा और उसके बाद ही चयन होगा। इसके लिए आप नासा की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

इस नौकरी से लाभ क्या मिलेगा?

चयनित उम्मीदवार को 60 दिनों तक बिस्तर पर लेटे ही रहना है, जिसके बदले उसे 13 लाख रुपये मिलेंगे। इस दौरान नासा की तरफ से आपका पूरा ख्याल रखा जाएगा, लेकिन आपको बिस्तर से टस से मस नहीं होना होगा। दरअसल, नासा इसके ज़रिए अंतरिक्ष में यात्रियों की मानसिक स्‍थ‌िति और शरीरिक स्थिति पर आर्टिफिशियल ग्रेविटी के क्या प्रभाव होते हैं, उसके बारे में पता लगाने की कोशिश करना चाहता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …