मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> ब्राह्मण और बनिया भाजपा की जेब में वाला बयान अहंकारवश दिया या जुबान फिसली ?

ब्राह्मण और बनिया भाजपा की जेब में वाला बयान अहंकारवश दिया या जुबान फिसली ?

भोपाल 10 नवंबर 2021 । चुनावों के समय राजनीतिक दल हर वर्ग को लुभाने में लगे रहते हैं और इसके लिए तरह-तरह के बयान भी देते हैं लेकिन कई बार अहंकार में तो कई बार जुबान फिसलने से नेता ऐसी बात बोल जाते हैं कि विवाद खड़ा हो जाता है। अब मध्य प्रदेश भाजपा के प्रभारी महासचिव पी. मुरलीधर राव ने ब्राह्मण और बनियों को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिससे भाजपा को नुकसान हो सकता है। क्या है उनका विवादित बयान यह आपको सुनवाएंगे साथ ही बताएंगे राफेल विमान सौदा मामले में अब क्या नया विवाद खड़ा हो गया है। इसके अलावा आज की रिपोर्ट में बात करेंगे दिल्ली की खराब वायु गुणवत्ता की। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने अपने इस बयान से विवाद खड़ा कर दिया है कि ब्राह्मण और बनिया समुदाय के लोग उनकी ‘जेब’ में हैं। अपने इस कथित बयान के बाद मध्य प्रदेश में पार्टी के प्रभारी मुरलीधर राव, विपक्षी दल कांग्रेस के निशाने पर आ गए। कांग्रेस ने भाजपा से माफी मांगने की मांग की जबकि बाद में मुरलीधर राव ने दावा किया कि विपक्षी दल ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। मुरलीधर राव ने भोपाल में भाजपा प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और उसकी सरकारें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों को वोट बैंक के रूप में नहीं देख रहीं बल्कि उनके पिछड़ेपन, रोजगार और शिक्षा जैसी मूलभूत जरूरतों को दूर करने पर विशेष ध्यान देने जा रही हैं। इसके बाद पत्रकारों ने राव से पूछा कि भाजपा के बारे में यह आम धारणा रही है कि यह ब्राह्मणों और बनियों की राजनीतिक पार्टी है और अब वह एसटी/एससी वर्ग पर ध्यान देने की बात कर रही है जबकि भाजपा का नारा ”सबका साथ, सबका विकास’’ है।

इसके उत्तर में राव ने अपने कुर्ते की जेब की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ब्राह्मण और बनिया मेरी जेब में हैं। राव ने कहा कि भाजपा ब्राह्मण और बनियों सहित किसी भी वर्ग को छोड़ नहीं रही है बल्कि केवल उन लोगों को शामिल कर रही है जिन्हें सही मायने में पहले छोड़ दिया गया था। मुरलीधर राव की विवादास्पद टिप्पणी का छह सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने और विपक्ष के कई नेताओं द्वारा साझा करने के बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधा।

कमलनाथ भड़के

एक बयान में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया और उनकी पार्टी के महासचिव कह रहे हैं ब्राह्मण और बनिया उनकी जेब में हैं। अपने बयान में कमलनाथ ने कहा, ”सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा के मध्य प्रदेश प्रभारी कह रहे हैं कि हमारी एक जेब में बनिया है, एक जेब में ब्राह्मण है। यह तो इन वर्गों का घोर अपमान है, भाजपा के मुताबिक ये वर्ग उनकी बपौती है, उनकी जेब में हैं।’’ उन्होंने कहा, “जिस वर्ग के नेताओं ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका निभाई है उन वर्गों का यह कैसा सम्मान? कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के नेता सत्ता के नशे व अहंकार में चूर हो गए हैं। भाजपा नेतृत्व इसके लिए इन वर्गों से अविलंब माफी मांगे।”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …