मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दुबई गए और बॉलीवुड हस्तियों से उगाही की…नवाब मलिक के हर आरोप का समीर वानखेड़े ने दिया जवाब

दुबई गए और बॉलीवुड हस्तियों से उगाही की…नवाब मलिक के हर आरोप का समीर वानखेड़े ने दिया जवाब

नई दिल्ली 22 अक्टूबर 2021 । क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के वसूली वाले आरोपों पर एनसीबी के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े ने जवाब दिया है। समीर वानखेड़े ने नवाब मलिक के बॉलीवुड के लोगों से वसूली करने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह दुबई नहीं गए। उन्होंने कहा कि वह मालदीव गए लेकिन अपने बच्चों के साथ और सारी इजाजत लेकर। उन्होंने यह भी कहा कि मंत्री चाहें तो इसकी जांच करा सकते हैं। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर बॉलीवुड के लोगों से उगाही करने का आरोप लगाया था। एनडीटीवी से बातचीत में एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े ने कहा, ‘मैं दुबई नहीं गया था। मैं मालदीव गया था। मेरी बहन के साथ नहीं गया था, जैसा कि फोटो (नवाब मलिक द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर) में बताया जा रहा है। मैं अपने बच्चों के साथ और उचित अनुमति लेकर कानूनी रूप से और अपने पैसे से गया था। मैंने लॉकडाउन के दौरान यह यात्रा नहीं की, बल्कि लॉकडाउन हटने के बाद यह यात्रा कुछ महीने पहले की थी।’

क्रूज पार्टी केस से चर्चा में आए एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े पर बॉलीवुड के लोगों से वसूली का आरोप लगाते हुए एनसीपी नेता मलिक ने दावा किया कि वानखेड़े इसके लिए दुबई और मालदीव गए थे। मलिक ने आरोप लगाया कि समीर लॉकडाउन के दौरान मालदीव में थे, जब कई बॉलीवुड हस्तियां भी वहां थीं और वहीं पर वह जबरन वसूली का रैकेट चला रहा थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने के लिए भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। हालांकि, इन आरोपों को झूठा करार दिया। समीर ने कहा कि मंत्री सब कुछ सत्यापित कर सकते हैं क्योंकि उनके पास आधिकारिक मशीनरी है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि यदि मंत्री के पास इस बात का सबूत है कि वह क्या आरोप लगा रहे हैं, तो वह एक प्रजेंटेशन तैयार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक राज्य के एक मंत्री हैं जिनके पास एक सिस्टम है और वह जांच करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के खिलाफ आरोप लगाए जा रहे हैं।

एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मुझ पर पिछले 15 दिन से पर्सनल अटैक हो रहा है। मेरी मृतक मां, मेरी बहन और सेवानिवृत्त पिता पर अटैक हो रहे हैं, इसकी मैं निंदा करता हूं। मैं दुबई नहीं गया था, यह झूठ है। सरकार को बताकर मालदीव गया था, अपने बच्चों के साथ। मैं सरकारी मुलाजिम हूं और अपना काम कर रहा हूं। ड्रग्स हटाने के लिए जेल जाना भी मंजूर है। बता दें कि समीर वानखेड़े ने ही जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स का मामला संभाला था। नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के फर्जी मामलों में सेलिब्रिटीज को फंसाया और फिर उनसे जबरन वसूली की कोशिश की। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट किया था कि सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद समीर वानखेड़े ने रिया चक्रवर्ती और दूसरे बॉलीवुड सितारों पर फर्जी ड्रग्स केस लगाया। उन्हें जवाब देना चाहिए कि जब समन पाने वाले सेलिब्रिटी मालदीव में थे तो क्या समीर उनसे पैसा वसूलने गए थे क्योंकि उस वक्त वह भी अंतरराष्ट्रीय टूर पर थे।

कौन हैं वानखेड़े
समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में हुई थी। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी ड्रग्स एंगल की जांच समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई थी। समीर वानखेड़े की पहचान एक सख्त अधिकारी के तौर पर होती है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई मशहूर हस्तियों को ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे से जाने दिया था। कहा जाता है कि वानखेड़े ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई लोगों पर टैक्स जमा नहीं करने पर केस दर्ज किया था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा, हिंदू पक्ष ने किया दावा-‘बाबा मिल गए’; कल कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली 16 मई 2022 । ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा हो गया है। तीसरे …