मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इंदौर की महापौर ने यह क्या कह दिया

इंदौर की महापौर ने यह क्या कह दिया

इंदौर 24 अप्रैल 2019 । आज इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने कुछ ऐसा कर दिया की जिसने सुना वह चौक गया । कदाचित यह पहला मौका है जब महापौर ने ऐसा तेवर दिखाया है।

इंदौर में पार्श्वनाथ नगर, अलंकार पैलेस, देवेन्द्र नगर और आसपास की कॉलोनी के रहवासियों द्वारा पिछले लगभग 15 दिनों से किए जा रहे शराब दुकान हटाने के प्रदर्शन को मंगलवार को दोपहर में सफलता मिल गई।

असल में महापौर मालिनी गौड़ ने शराब ठेकेदार को फोन करके हड़काया कि गुमटी शाम तक हट जानी चाहिए। ठेकेदार ने उन्हें जवाब दिया कि कुछ दिन बाद हट जाएगी। इस पर मेयर नाराज हो गईं और उसे कह दिया कि अगर गुमटी नहीं हट रही है तो क्या मैं बुलडोजर लेकर आऊं गुमटी हटाने। इसके बाद ठेकेदार ने मंगलवार को दोपहर में ही अपना सामान और गुमटी हटा ली।

शराब दुकान का विरोध कर रहे रहवासियों ने रविवार को पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा और भाजपा के नगर उपाध्यक्ष बबलू शर्मा के आश्वासन पर अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया था और घर लौट गए थे। वर्मा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि ठेकेदार यहां पर दुकान नहीं खोलेगा उसे बोल दिया गया है आप निश्चिंत रहें। इसके बाद जैसे ही रहवासी अपना प्रदर्शन खतम कर घर लौटे तो रात को ही ठेकेदार ने एक फ्री और बोर्ड के साथ कुछ सामान गुमटी में रखवा दिया।

इसकी जानकारी लगने पर रात को ही रहवासियाें ने एक बार फिर अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। रहवासियों का कहना था कि मंत्री और क्षेत्रीय विधायक जीतू पटवारी और पूर्व आईडीए अध्यक्ष मधु वर्मा के कहने पर भी शराब ठेकेदार के ऊपर कोई असर नहीं पड़ रहा है। ऐसे में हमें ही उसके खिलाफ मोर्चा खोलना पड़ेगा।

रहवासियों के फिर प्रदर्शन शुरू किए जाने जाने की जानकारी महापौर गौड़ को लगी तो उन्होंने फोन पर शराब ठेकेदार को काफी हड़काया। इसके बाद दोपहर में ही शराब ठेकेदार अपना सामान लेकर वहां से रवाना हो गया। असल में शराब ठेकेदार जिस जगह पर गुमटी लगाकर दुकान खोलना चाहता था वह जगह सिटी फॉरेस्ट की थी। ऐसे में यहां से पहले ही निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए खंबाती के फार्म हाऊस हटाए थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …