मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ज्‍योतिषी की निगाह में किसकी होगी जीत…नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी

ज्‍योतिषी की निगाह में किसकी होगी जीत…नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी

नई दिल्ली 22 मार्च 2019 । देश में लोकसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. चुनावी माहौल में सभी की जुबान पर सवाल है कि आम चुनावों के नतीजे किसके पक्ष में आएंगे. क्‍या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में फिर से एनडीए सरकार आएगी या फिर राहुल गांधी की कांग्रेस बाजी पलट देगी. नतीजों को लेकर ज्‍योतिषी भी कई तरह की भविष्‍यवाणियां कर रहे हैं.

टेरो कार्ड रीडर जोया लोबो का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम चुनावों में जीत मिलेगी. वहीं एक अन्‍य टेरो कार्ड रीडर लारा शाह भी पीएम मोदी की जीत पर ही दांव लगा रही हैं. उनका कहना है कि मोदी के सितारे बुलंद हैं. हालांकि ज्‍योतिषी राज कुमार शर्मा की राय इससे उलट है. उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी की राशि कन्‍या है और इसका अभी सही समय चल रहा है ऐसे में कांग्रेस को कामयाबी मिलेगी.

49 साल की लारा शाह का कहना है कि टेरो कार्ड पर नजर डालने पर पता चलता है कि मोदी कोई सुल्‍तान या जादूगर हैं जिनके पास ज्ञान, आध्‍यात्मिक संतुलन और कर्म का उचित संतुलन है. राहुल गांधी खलनायक जैसे हैं जो हमेशा भ्रम में रहते हैं. उनके सितारों में मतभेद रहता है क्‍योंकि उनकी राशि मिथुन है.

नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों में 543 सीटों में से 282 जीतकर बहुमत से सरकार बनाई थी. उस समय 30 साल बाद देश में किसी एक दल को बहुमत मिला था.

शाह को उम्‍मीद है कि मोदी की वापसी होगी लेकिन उनकी सीटों में काफी कमी आएगी. बता दें कि चुनाव से पहले के सर्वे में कड़ा मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है. केंद्र में सरकार बनाने के लिए 272 सीटें बहुमत के लिए जरूरी होती हैं.

कई कारोबारी, बॉलीवुड एक्‍टर और राजनेता ज्‍योतिष में काफी मानते हैं और समय-समय पर उनसे राय लेते रहते हैं. फिल्‍म कलाकार मूवी रिलीज डेट, नेता नामांकन भरने या कुर्सी संभालने और कारोबारी नया काम शुरू करने से पहले मुहुर्त पूछते हैं.

राज कुमार शर्मा का लोकसभा चुनाव के लिए कहना है कि सितारे कांग्रेस की तरफ झुक रहे हैं. इनके चलते छोटे दल गठबंधन के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाने आएंगी. वे कहते हैं, ‘कांग्रेस की राशि कन्‍या है और वर्तमान में उनके लिए बृहस्पति शुभ संकेत दे रहा है. वहीं बीजेपी की राशि वृश्चिक है.’

बकौल शर्मा, ‘राहुल गांधी का अच्‍छा समय शुरू हो गया है और उनका चंद्रमा मोदी के चंद्रमा से ज्‍यादा ताकतवर है इसलिए मेरा भविष्‍यवाणी साफ है- राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे या फिर वे अपनी पार्टी की मदद से नया प्रधानमंत्री बनाएंगे.’

शर्मा चेतावनी देते हैं कि चुनाव काफी टकराव भरे होंगे क्‍योंकि तारीखों का ऐलान अशुभ समय पर हुआ. जिस समय तारीखों का ऐलान हुआ उस समय सूर्य उदय होने के बजाय अस्‍त हो रहा था और इसके चलते भारत और पाकिस्‍तान के बीच भी तनाव बढ़ सकता है.

बता दें कि लोकसभा चुनावों की शुरुआत 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा. भारत में कुल 90 करोड़ मतदाता हैं जो अप्रैल और मई में कुल सात चरणों में वोट डालेंगे.

सट्टा बाजार में फिर से मोदी सरकार, बीजेपी को 246 सीटों का अनुमान

लोकसभा चुनावों को लेकर तमाम तरह के सर्वे आ रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के सट्टा बाजार का अनुमान है कि नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 246-249 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस को 76 से 78 सीटें मिलने का अनुमान है। बता दें कि राजस्थान के सट्टा बाजार ने भी अनुमान लगाया है कि बीजेपी को 250 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं।

इससे पहले सट्टा बाजारों ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अनुमान लगाया था कि बीजेपी को 102 और कांग्रेस को 116 सीटें मिलेंगी। आश्चर्यजनक रूप से परिणाम लगभग ऐसे ही थे और कांग्रेस को 114 तो बीजेपी को 109 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि, लोकसभा चुनाव का गणित काफी अलग है और तब से लेकर अब तक काफी कुछ बदल भी गया है। अभी पूरी तरह से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में तो बीजेपी और कांग्रेस ने एक भी कैंडिडेट के नाम का ऐलान नहीं किया है लेकिन सट्टा बाजार का मानना है कि प्रदेश की 29 सीटों में से 21 सीटों पर बीजेपी को जीत मिलेगी। हालांकि, दोनों ही पार्टियों का कहना है कि उनकी पार्टी इससे ज्यादा सीटें जीत रही है।

बीजेपी को 246 सीटें-दोगुने का चल रहा रेट
सट्टेबाजों ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हो सकता है कि ये ट्रेंड नतीजों के रूप में सामने ना आएं लेकिन बाजार में बीजेपी के नाम पर सट्टा लग रहा है। सट्टा इस बात पर भी लग रहा है कि बीजेपी को कांग्रेस से तीन गुनी ज्यादा सीटें मिलेंगी। सट्टा बाजार से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘अगर कोई बीजेपी पर सट्टा लगाता है और पार्टी 246 से कम सीटें जीतती है तो उसे लगाए गए पैसों का दोगुना मिलेगा और अगर बीजेपी को 246 या उससे ज्यादा सीटें मिल गईं तो उसे एक भी पैसा नहीं मिलेगा।’

अभी तक पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम को लेकर माथापच्ची कर रही हैं लेकिन सट्टा बाजार में माहौल गरम है। एक सट्टेबाज ने कहा, ‘इस चुनाव में मार्केट अच्छा है। टिकट बंटने के बाद रेट में फेरबदल हो सकता है लेकिन हमें उम्मीद है कि चुनाव नतीजों को लेकर ट्रेंड यही रहने वाला है। हम एनडीए, यूपीए या थर्ड फ्रंट पर सट्टा नहीं लगा रहे हैं। सट्टा पार्टियों के परफॉर्मेंस पर लगाया जा रहा है।’

हर चुनाव में सैकड़ों करोड़ का कारोबार करता है सट्टा बाजार
गौरतलब है कि हर चुनाव में सट्टा बाजार में सैकड़ों करोड़ों रुपये का कारोबार होता है। फोन, मोबाइल, इंटरनेट और मोबाइल ऐप्लिकेशन पर सट्टा बाजार चलता है, जिसके चलते पुलिस के लिए इसको रोक पाना लगभग नामुमकिन हो जाता है। शायद यही कारण है कि आजतक मध्य प्रदेश में चुनाव से जुड़े किसी सट्टेबाजी गैंग का भंडाफोड़ नहीं हुआ है। राजधानी भोपाल में ही प्रतिदिन सट्टेबाजी से जुड़े लगभग तीन केस दर्ज कराए जा रहे हैं। वैसे तो सट्टेबाजी सबसे ज्यादा क्रिकेट में होती है लेकिन चुनावी सीजन में क्रिकेट पीछे छूट गया है।

इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट को पकड़ना बड़ी चुनौती है क्योंकि ये लोग अपनी लोकेशन बदलते रहते हैं। ऑनलाइन सट्टेबाजी को घर, कैफे, कार या किसी भी जगह से चलाया जा सकता है। भोपाल जोन-2 के एएसपी संजय साहू ने कहा, ‘चुनावी सट्टेबाज और बुकी ज्यादातर बड़े शहरों से ऑपरेट करते हैं। भोपाल में कोई चुनावी सट्टेबाजी का रैकेट नहीं है। फिर भी हमें कोई जानकारी मिलती है तो हम इसके खिलाफ ऐक्शन लेंगे। इसके लिए पहले से ही एक टीम काम कर रही है और पिछले 10 दिनों में कई गैंग्स का पता भी चला है लेकिन वे लोकसभा चुनाव के लिए सट्टेबाजी नहीं कर रहे हैं।’

सलमान खान ने सियासत से की तौबा, कहा-ना चुनाव लड़ूंगा ना किसी पार्टी का प्रचार करूंगा

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने चुनाव लड़ने की खबरों पर विराम लगा दिया है. अभिनेता सलमान खान ने ट्वीट कर कहा, ना चुनाव लड़ूंगा और ना किसी पार्टी का प्रचार करूंगा. सलमान खान ने एक तरह से सियासत से तौबा करते हुए कहा कि चुनाव लड़ने की अटकलों में कोई दम नहीं है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटरों को प्रेरित करने के लिए हाल ही में सलमान खान और आमिर खान को टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था कि वोटिंग सिर्फ अधिकार नहीं है बल्कि कर्तव्य भी है. ये वक्त देश के युवाओं को अपने अंदाज में वोट करने के लिए प्रेरित करने का है, जिससे हम अपने लोकतंत्र और देश को मजबूत कर सकें. सलमान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट का होली के दिन जवाब देते हुए लिखा कि ‘हम लोकतंत्र में रहते हैं, वोट डालना हर भारतीय का कर्तव्य है. मैं हर वोटर से कहूंगा कि अपने अधिकार का इस्तेमाल करें.

बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने प्रत्याशी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में उतारने की कोशिश में था. जिससे बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज की जा सके.

सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा था कि हमारे नेता सलमान खान से इंदौर में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने की पहले ही बातचीत कर चुके हैं. हालांकि सलमान खान ने अब राजनीति में उतरने की खबरों और कयासों का खंडन कर दिया है.

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा की तीन और विधानसभा की 45 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

कांग्रेस ने होली की शाम गुरुवार को आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा की 45 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम लोकसभा क्षेत्र से रमना कुमारी पेददा, विजयवाड़ा से एन नरसिंह राव और नांदयाल से लक्ष्मी नरसिंह यादव को टिकट दिया है.

पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह सातवीं सूची जारी की है. इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के लिए छह बार में कुल 146 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं. वहीं लखनऊ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने गुरुवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूरे देश में एक बार फिर से वापसी करेगी और जिस तरह पार्टी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीती है उसका असर पूरे देश में दिखाई देगा.

छत्तीसगढ़ के प्रभारी पुनिया ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सभी 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीतेगी और इस तरह के नतीजे पूरे देश में दिखाई देंगे. इन तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों की तरह ही पूरे देश में जनता का मूड है. लोगों का कहना था कि वे बीजेपी सरकार की नीतियों से खुश नहीं है न ही केंद्र सरकार की और न ही राज्य सरकार की.’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘लोगों ने बीजेपी नेतृत्व को नकार दिया है. चुनाव के समय वे अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं लेकिन वह पिछले लोकसभा चुनाव के समय जनता से किए गए वायदे पूरे न करने पर कुछ नहीं बोल रहे क्योंकि उन्होंने (बीजेपी ने) जनता के लिए कुछ किया ही नहीं है.’

पुनिया ने आरोप लगाया कि बीजेपी केवल लोगों के उत्पीड़न में लगी रही है. जनता विरोधी कार्यों जैसे नोटबंदी, जीएसटी से लोगों का कुछ भला नहीं हुआ बल्कि नोटबंदी की वजह से लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …