मुख्य पृष्ठ >> ब्लूआइजन्यूज डॉट कॉम क्यों…?

ब्लूआइजन्यूज डॉट कॉम क्यों…?

arun-jain_blue-eyes-news.comप्रिंट और डिजीटल मीडिया के क्षेत्र में समाचारपत्रों और न्यूज पोर्टलों की, इस समय बाढ़ सी आई हुई है। ऐसे में प्रश्न खड़ा होना स्वाभाविक है कि एक और न्यूज पोर्टल क्यो ?

अभी मीडिया जगत में इस बाढ़ का मुख्य कारण इस प्रोफेशन का क्रेज, वीवीआयपी सम्मान तो है ही, ‘मुद्रा’ भी एक प्रमुख फेक्टर है। आभामंडल वैसा ही बन गया है। मैं इस प्रोफेशन में पिछले 44 वर्षों से हूं और न केवल मीडिया जगत, वरन राजनैतिक परिद्रष्य में भी बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं। लक्ष्मी चंचला हैं, इसलिए वह किसी एक के पास लंबे समय तक नही रूकती। हर कोई लक्ष्मी को चाहता है, उन्हे अपने पास ही रखना चाहता है। लेकिन मैंने यह लोभ कभी नही रखा।

मेरे लिए पत्रकारिता पहला और प्रमुख लक्ष्य रहा। उसमें भी कभी समझौता नही किया। वास्तविकता पाठकों के सामने हमेशा रखने का प्रयास किया। शायद इसीलिए कई बार प्रबंधन और स्नेहीजनों का कोप भाजन बनना पड़ा। ठीक है, हर सिक्के के दो पहलू होतें हैं और सुख-दुःख आते-जाते रहते हैं। इनका गिला भी नही है।

अपनी विश्वसनीयता को बनाए रखते हुए इस न्यूज पोर्टल को शुरू करने के पीछे जनसाधारण को हर उस जानकारी से वाकिफ कराना है, जो सामान्य तौर पर मीडिया से नही मिलती अथवा नही दी जाती। मीडिया और राजनीति, लोगों की दिलचस्पी के मुख्य विषय है और इसी पर यह न्यूज पोर्टल अपना ध्यान केन्द्रित करेगा।

अन्य विषयों पर भी सामग्री रहेगी ही। इन से जुड़ी अंतर्कथाएं भी रहेंगी ही। बस, आप सभी का प्यार और स्नेह लगातार मिलता रहे, आप इस न्यूज पोर्टल को सतत देखते रहें.

signature

अरूण जैन
एडिटर-इन-चीफ