मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> अयोध्या को वेटिकन सिटी और मक्का से भी भव्य बनाएंगे

अयोध्या को वेटिकन सिटी और मक्का से भी भव्य बनाएंगे

अयोध्या 7 दिसंबर 2019 । यूपी की योगी सरकार ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या को लेकर बड़ा एलान किया है. योगी सरकार ने अयोध्या को ईसाइयों के धर्मस्थल वेटिकन सिटी और मुसलमानों की इबादतगाह मक्का शहर से भी भव्य स्वरुप देने और इसको विकसित किये जाने की बात कही है. इस बारे में योगी सरकार के प्रवक्ता और सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार जल्द ही अयोध्या का रेनोवेशन यानी पुनर्निर्माण करने जा रही है.

पुनर्निर्माण के तहत अयोध्या को इंटरनेशनल लेवल पर विकसित किया जाएगा. इसे इतना खूबसूरत व भव्य लुक दिया जाएगा कि दुनिया के नक़्शे में यह वेटिकन सिटी और मक्का से भी ज़्यादा महत्वपूर्ण हो जाएगा. अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन के साथ ही मूलभूत संसाधन मुहैया कराए जाएंगे. विकास कार्यों के ज़रिये इसे भव्य स्वरूप तो दिया जाएगा, लेकिन इसकी पहचान, संस्कृति और मूल से कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी.

अयोध्या को दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक शहर बनाने के लिए सरकार इंटरनेशनल कंसल्टेंट भी हायर करने जा रही है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि अयोध्या का विकास भारतीय शहर की ही तर्ज पर किया जायेगा, लेकिन यह इंटरनेशनल सिटी से भी ज्यादा सुन्दर शहर बनेगा.

पुर्नविचार याचिका को लेकर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि देश में हिन्दू और मुसलमान सभी अमन और शान्ति चाहते हैं, यही वजह है कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुर्नविचार याचिका दाखिल करने वाले पक्षकारों को भी उनके अपने समाज का उन्हें समर्थन तक नहीं मिल रहा है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …