मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> टिकैत परिवार का बदलेगा का रुख? अब नरेश से मिले मोदी सरकार के मंत्री संजीव बालियान

टिकैत परिवार का बदलेगा का रुख? अब नरेश से मिले मोदी सरकार के मंत्री संजीव बालियान

नयी दिल्ली 17 जनवरी 2022 । पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) और टिकैत परिवार पर सबकी नजरें टिकी हैं। बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवारों के समर्थन का ऐलान कर दिया और फिर यूटर्न ले लिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता और मोदी सरकार में मंत्री संजीव बालियान ने सोमवार सुबह नरेश टिकैत से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि बीजेपी भी टिकैत परिवार को मनाने में जुटी है। दोनों नेताओं के बीच नरेश टिकैत के घर पर मुलाकात हुई। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई यह अभी सामने नहीं आया है। हालांकि, नरेश ने कहा है कि बालियान परिवार के आदमी हैं और उनके मिलने के लिए कोई भी आ सकता है। नरेश टिकैत ने मुलाकात को लेकर जवाब देते हुए एक टीवी चैनल पर कहा, ”संजीव बालियान परिवार के आदमी हैं, सबका अधिकार है यहां आने का। कोई किसी पार्टी का नेता हो, सबका घर है। टिकैत साहब के जमाने से ही लोग यहां आशीर्वाद लेने आते रहे हैं।”

अपने रुख से पटलते हुए नरेश ने एक बार फिर कहा कि उनके परिवार से कोई चुनाव में नहीं खड़ा हुआ है और ना ही वह किसी का समर्थन कर रहे हैं। किसी भी पार्टी का कोई भी नेता आ सकता है। हम अराजनैतिक ही हैं। प्रयागराज में तीन दिन का सम्मेलन है। उसमें देखिए क्या निर्णय लिया जाता है। बीजेपी को माफ नहीं किया है: राकेश टिकैत
इस बीच राकेश टिकैत ने भी दोहराया है कि उनका संगठन किसी के समर्थन में नहीं है। राकेश टिकैत ने कहा कि सिसौली सबका घर है, वहां सब लोग जाते हैं। एक मंत्री गए तो वहां दूसरे प्रत्याशी भी थे। एक ही जगह सब बैठे थे। हालांकि, जब उनसे यह पूछा गया कि क्या बीकेयू ने बीजेपी को माफ कर दिया है? इसके जवाब में टिकैत ने कहा, ”कोई माफ नहीं कर रहे, किसने कहा कि माफ कर दिया। कोई गलतफहमी मे ना रहे।”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …