मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> यादव छिंदवाड़ा एवं वर्मा शहडोल कलेक्‍टर…

यादव छिंदवाड़ा एवं वर्मा शहडोल कलेक्‍टर…

भोपाल 12 मई 2019 । मध्‍यप्रदेश में आदर्श आचार संहिता उल्‍लंघन की शिकायतों पर कार्रवाई का सिलसिला अभी भी जारी हैं। सूत्रों का कहना है कि निर्वाचन आयोग की सहमति के बाद कलेक्‍टर छिंदवाड़ा एवं शहडोल को बदला गया हैं। कलेक्‍टर शहडोल के पद पर शेखर वर्मा एवं कलेक्‍टर छिंदवाड़ा के पद पर भरत यादव को पदस्‍थ किया गया हैं। हांलाकि इस आदेश की पुष्टि सामान्‍य प्रशासन विभाग और निर्वाचन आयोग की तरफ से नहीं की गयी है।

सूत्रों का दावा है कि चुनाव आयोग ने छिंदवाड़ा और शहडोल कलेक्टर का तबादला कर दिया है। इन दोनों के खिलाफ भाजपा ने आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की थी। शहडोल कलेक्टर ललित दाहिमा को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि उन्होंने आचार संहिता लागू होने के बाद भी मध्य प्रदेश के मंत्री ओमकार सिंह मरकाम के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक की थी। इस मामले में चुनाव आयोग ने मंत्री मरकाम को भी नोटिस भेजा था। जिसके जवाब में उन्होंने लिखा था कि शहडोल में होने वाली राहुल गांधी की सभा से जुड़ी मंजूरी को लेकर वो कलेक्टर से मिलने गए थे।

इसी तरह छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग को ये शिकायत मिली थी कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के हेलिकॉप्टर को शाम 6 बजे के बाद भी उड़ने की मंजूरी दी थी। जबकि ऐसे ही एक मामले में शिवराज सिंह चौहान के हेलिकॉप्टर को 6 बजे के बाद उड़ान की इजाजत नहीं मिली थी। इसे लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत की थी। हालांकि उस शिकायत में चुनाव आयोग ने कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा को क्लीन चिट दे दी थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …